अगर नया स्कूटर खरीदने का नहीं है बजट, तो 15000 से कम में यहां से खरीदें Honda Activa

CREDR जोकि एक ऐसा पोर्टल है जहां पर नए और पुराने टू-व्हीलर्स की बिक्री और खरीद होती है। यहां पर इस समय एक सेकंड हैंड Honda Activa Std उपलब्ध है, जानें क्या है इसकी कीमत..

48446

Honda Activa: मौजूदा समय में नया स्कूटर खरीदना आसान तो है, लेकिन अब स्कूटर काफी महंगे हो गए हैं जिसके चलते ज्यादातर लोग इन्हें खरीद पाने में सक्षम नहीं है। अब एक नए स्कूटर की कीमत करीब 1 लाख रुपये तक पहुंच चुकी है। अब ऐसे में सेकंड-हैंड स्कूटर को खरीदने के बारे में आप विचार कर सकते हैं। कुछ ऐसी जगह और वेबसाइट हैं जहां पर आपको बहुत ही कम कीमत में स्कूटर मिल जाएंगे। इस समय मार्केट में होंडा एक्टिवा स्कूटर काफी पॉपुलर है और सेकंड हैंड स्कूटर मार्केट में इसकी काफी डिमांड है। यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे ही Used मॉडल लेकर आए हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Honda Activa Std (14,850 रुपये में)

CREDR जोकि एक ऐसा पोर्टल है जहां पर नए और पुराने टू-व्हीलर्स की बिक्री और खरीद होती है। यहां पर इस समय एक सेकंड हैंड Honda Activa Std उपलब्ध है, जोकि साल 2009 का मॉडल है। यह स्कूटर कुल 65,821 किलोमीटर तक चला है। यह स्कूटर ग्रे कलर में आपको मिलेगा। यह 1st ओनर स्कूटर है इसका रजिस्ट्रेशन हरियाणा का है और इसकी डिमांड इस समय 14,850 रुपये है। वेबसाइट पर इस स्कूटर से जुड़ी सभी जानकारियां आपको मिल जाएंगी और साथ ही फोटो भी।
यह भी पढ़ें: TVS के 5 दमदार स्कूटर! खरीदने से पहले देखें इनकी कीमत और फीचर्स

Honda Honda Activa Std (14,250 रुपये में)

CREDR पर ही एक ग्रे कलर ने सेकंड हैंड Honda Activa STD उपलब्ध है। यह 2009 का मॉडल है। यह स्कूटर 57,108 किलोमीटर चला है इसकी कंडीशन साफ़ सुथरी है। यह फर्स्ट ओनर स्कूटर है और इस स्कूटर की डिमांड 14,250 रुपये बताई जा रही है। वेबसाइट पर आपको इस स्कूटर से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाएंगी। इसका रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है। एक्टिवा स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे सफल स्कूटर है और भरोसमंद भी है। आपकी फैमिली के लिए भी यह एक अच्छा स्कूटर है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Used स्कूटर खरीदते से इन बातों का रखें ध्यान

सेकंड हैंड वाहन खरीदते समय आपको पूरे पेपर्स की भी जांच करनी चाहिए। इसके अलावा वाहन को एक बार चला कर जरूर देखें अगर इंजन से कोई आवाज आये तो ऐसी डील करने से बचना चाहिए। इसके अलावा गाड़ी की बॉडी को ठीक से देख लें कि कहीं कोई जंग तो नहीं लगी, कई बार पुराने वाहनों की बॉडी गल जाती है जिसे रिपेयर कराने की जगह लोग उसे छुपा लेते हैं।

पूरे वाहन को ठीक से चेक करें। यह भी चेक करें की कोई एक्सीडेंट मॉडल तो नहीं है, क्योंकि अक्सर लोग ऐसी बातें छुपा लेते हैं। संभव हो तो अपने साथ किसी जानकार मैकेनिक को साथ लेकर जाएं, क्योंकि जो बातें मैकेनिक आपको बता सकता है, वह कोई और नहीं बता पाएगा। मोल भाव जरूर करें, क्योंकि ऐसा करने से कीमत थोड़ी कम हो सकती है और आपको बेस्ट डील मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: ये हैं TVS के 5 दमदार स्कूटर! खरीदने से पहले देखें इनकी कीमत और फीचर्स

Web Stories