यहां 1.21 लाख में Maruti ALto और 1.50 लाख में WagonR मिल रही है, जानें पूरी डिटेल्स

जिस तरह हर साल नई कारों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं उसे देखते हुए काफी लोग एक नई कार खरीदने में असमर्थ भी दिखाई दे रहे हैं। अब एक नई कार काफी महंगी जो गई है लेकिन कार खरीदने का आप यह सपना अभी भी पूरा हो सकता है। आप एक अच्छी Used car यानी पुरानी कार के मालिक बन सकते हैं। वैसे तो आपको पुरानी कारें आसानी से मिल जायेंगी लेकिन कई बार पेपर वर्क और गाड़ी के बारे में सही जानकारी का न मिलना भी सौदे को नुकसानदायक बना देता है, ऐसे में आप मारुती ट्रू वैल्यू,  महिंद्रा फर्स्ट चॉइस या किसी अपने जानकार की कार खरीद सकते हैं। इस समय मारुति ट्रू वैल्यू पर आपको सिर्फ मारुति की ही कारें वेरिफाइड होकर मिलती हैं साथ ही कंपनी की तरफ से कई सुविधाएं भी दी जाती हैं। इस बार हम आपके लिए एक alto और Wagon-R लेकर आये हैं जोकि आपके बजट में भी फिट हो सकती हैं।

1.21 लाख में Alto और 1.50 लाख में Wagon-R

Alto 800 LXI (मॉडल: 2017)

True Value की वेबसाइट पर आपको काफी ऑप्शन आपके बजट के हिसाब से मिल जाते हैं, इस समय एक Alto 800 LXI कार उपलब्ध है, जिसकी डिमांड 1.21 लाख रुपये रखी है। इस कार का रजिस्ट्रेशन पलवल का है, और यह सेफद कलर में आपको मिलेगी यह 4th ओनर कार है। इस कार का मॉडल 2015 का है। इसमें 800cc का इंजन लगा है जोकि 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स से लैस हैं। फोटो में यह कार साफ़-सुथरी नज़र आ रही है। और इसके केबिन भी साथ सुथरा सा नज़र जान पड़ता है। यह कार 90,848 किलोमीटर चली है। यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत में मिल रही ये 7-Seater SUVs, जानें कीमत और फीचर्स

Wagon R LXI (मॉडल: 2011)

इसके अलावा True Value पर आपको एक Wagon R LXI मिल जायेगी जिसकी डिमांड 1.50 लाख रुपये बताई जा रही है। फोटो में यह कार साफ़-सुथरी नज़र आ रही है। और इसके केबिन भी साथ सुथरा सा नज़र जान पड़ता है। इस कार का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है, और यह सेफद कलर में आपको मिलेगी यह 2nd ओनर कार है। यह कार कुल 99,534 किलोमीटर तक चली है। यह भी पढ़ें: ये हैं देश की सबसे सस्ती एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक्स, कीमत 63 हजार से शुरू

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आपको ये कारें पसंद आती हैं और आप इन्हें खरीदने का विचार कर रहे हैं तो पहले इन्हें अच्छे से टेस्ट ड्राइव जरूर करें। ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज़ तो नहीं आ रही, सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें। इसके अलावा वाइब्रेशन पर भी ध्यान दें। अगर किसी भी तरह का एक्सट्रा नॉइज और वाइब्रेशन महसूस हो तो कार डीलर से बात करें।

गाड़ी के पूरे पेपर्स की जांच भी करें, ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है। आप मोल भाव भी कर सकते हैं। कार को पूरी तरह से अच्छे से देखें। डीलर से इस बारे में भी बात करें कि कहीं कोई एक्सीडेंट तो नहीं हुआ। इसके अलावा स्टीयरिंग,  गाड़ी का टेम्प्रेचरऔर हैंड ब्रेक भी टेस्ट करें।

इसके अलावा इस बार पर भी गौर करें कि कार के साइलेंसर के निकलने वाला धुआं  किस रंग का है यदि धुंए का रंग नीला, काला है तो यह इस बात का संकेत है कि इंजन में कोई खराबी। पूरी तस्सली के बाद ही डील फाइनल करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति ट्रू वैल्यू आपकी सर्टिफाइड कार पर फ्री सर्विस और वारंटी भी देती है।