नई कार क्यों खरीदें जब 1.20 लाख में मिल रही है Maruti की यह 7 सीटर कार! जानिए पूरी जानकारी

Maruti True Value पर इस समय 1.20 लाख रुपये में आपको Eeco मिल जाएगी और यहां हम इसी कार के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं।

देश में कम बजट वाली MPV का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। इस सेगमेंट में आपको कई मॉडल देखने को मिल जाएंगे, लेकिन आजकल कारें काफी महंगी हो रही हैं, जिसकी वजह से सभी के लिए इन्हें खरीद पाना भी संभव नहीं है। लेकिन अगर आप कम बजट में अपनी फैमिली के लिए एक नई 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए Maruti Eeco बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। यह मॉडल सदाबहार तो है ही साथ ही इसे अलग-अलग कार्यों में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पर्सनल से लेकर बिजनेस के लिए आप इस गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। Maruti True Value पर इस समय  1.20 लाख रुपये में आपको Eeco मिल जाएगी और यहां हम इसी कार के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं।

1.20 लाख में मिल रही है 7 सीटर Maruti Eeco

Maruti True Value पर इस समय 7 सीटर सेकेंड हैंड Maruti Eeco उपलब्ध हैं, जिनके बारे में आपको इस रिपोर्ट में जानकारी मिल रही है। यह 2011 का मॉडल है और इसका रजिस्ट्रेशन Shilma का है। यह डीजल मॉडल है और 65, 438 किलोमीटर चली है। यह 1st ओनर गाड़ी है। White कलर में आपको ये गाड़ी मिलेगी।

इसके अलावा, Maruti True Value एक 2010 मॉडल की Maruti Eeco उपलब्ध जोकि कुल 1,07,000 किलोमीटर चली है। यह 3rd ओनर गाड़ी है। इस मॉडल की डिमांड 1.30 लाख रुपये है। यह सिल्वर कलर में आपको मिलेगी। इंजन की बात करें, तो मारुति EECO में 1.2 लीटर का G112B पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 54kW की पावर और 98Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। पेट्रोल मोड पर 16.11 kmpl की माइलेज मिलती है।

Maruti Eeco की है खूब मांग

ये तो बात सेकंडहैंड ईको की है, लेकिन आपको बता दें कि नए मॉडल की भी खूब बिक्री हो रही है। सेल्स रिपोर्ट पर नजर डालें, तो सितंबर महीने में Eeco की 12,697 यूनिट्स की बिक्री हुई , जबकि इसी साल अगस्त में कंपनी ने 11,999 गाड़ियों की बिक्री की थी। इतना ही नहीं इस साल जुलाई में Eeco की 13,048 यूनिट्स की बिक्री हुई थी यानी हर महीने इस गाड़ी की 10 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक रही है, कंपनी भी इसके प्रदर्शन से खुश है। मारुति सुजुकी Eeco की मांग सबसे अधिक रहती है। इसका लो-मेंटिनेंस और ज्यादा माइलेज भी प्लस पॉइंट्स हैं। लेकिन भारतीय बाजार में वैन (Van) एक ऐसा सेग्मेंट है, जिसमें केवल मारुति सुजुकी का ही बोलबाला रहा है।

यह भी पढ़ें: 500km की रेंज वाली Ola Electric Car का नया वीडियो टीजर जारी, जानें किन खूबियों से होगी लैस

पुरानी कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

एक पुरानी कार कार खरीदते समय कार की पूरी हिस्ट्री जरूर चेक करें। गाड़ी को चलाकर देखें और सभी पेपर्स को ध्यान से चेक करें। फ्री सर्विस और वारंटी चेक करें और आखिर में मोल-भाव भी करें तो आपको बेहतर डील मिले। अगर आपको थोड़ा सा भी संकोच लगे तो डील आगे न बढ़ाएं।

Disclaimer: Maruti Used Ertiga कार के में जो भी बातें बताई गई है, वह True Value वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार है। MySmartPrice इन कारों के कंडिशन या मूल दस्तावेजों के प्रमाणिकता के बारे में कोई दावा नहीं करता है। आपको सलाह दी जाती है कि पुराने वाहन खरीदने से पूर्व उसके कंडिशन, दस्तावेजों और अन्य बातों की पूरी जानकारी जरूर ले लें।

यह भी पढ़ेंः Maruti Brezza और Tata Nexon को चुनौती देने आ रही है Honda की नई Compact SUV, जानिये कब होगी लॉन्च


No posts to display