महज 1.35 लाख में खरीदें मारुति स्विफ्ट, बची हैं सिर्फ कुछ ही कारें

माय स्मार्ट प्राइस (My Smart Price) में हम आपको लगातार सेकंड हैंड गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। दरअसल यह सीरिज ऐसे यूजर्स के लिए शुरू की है जो कम बजट में एक अच्छी सेकंड हैंड कार खरीदने का मन बना रहे हैं।  इस रिपोर्ट में हम आपके लिए इस बार कुछ ऐसी कम बजट वाली कारों के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत न सिर्फ कम है बल्कि कंडीशन भी अच्छी है। आइये जानते हैं।

1.35 लाख में खरीदें मारुति स्विफ्ट

मारुति ट्रू वैल्यू (True Value) पर इस समय एक वाइट कलर की मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki swift) कार मौजूद है, जिसकी डिमांड 1.35 लाख बताई जा रही है।  यह मॉडल साल 2008 का है। जानकारी के मुताबिक यह कार 1,24,411 लाख किलोमीटर तक चली हुई है। इस कार में पेट्रोल इंजन लगा है। अन्य जानकारी की बात करें तो यह 3rd ओनर की कार है जो गुरुग्राम की है।  स्विफ्ट का यह VXI मॉडल है। अगर यह कार आपके बजट और जरूरत को पूरा करती है तो आप इसके लिए मारुति ट्रू वैल्यू से संपर्क कर सकते हैं।

1.80 लाख में मारुति स्विफ्ट खरीदने का मौका

वहीं मारुति ट्रू वैल्यू (True Value) पर एक Red कलर की मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki swift) कार भी मौजूद है, जिसकी डिमांड 1.80 लाख बताई जा रही है।  यह मॉडल साल 2010 का है। जानकारी के मुताबिक यह कार 92,564 किलोमीटर तक चली हुई है। इस कार में पेट्रोल इंजन लगा है। अन्य जानकारी की बात करें तो यह 1st ओनर की कार है जो गुरुग्राम की है।  स्विफ्ट का यह LXI मॉडल है। अगर यह कार आपके बजट और जरूरत को पूरा करती है तो आप इसके लिए मारुति ट्रू वैल्यू से संपर्क कर सकते हैं।

1.50 लाख में मिल रही है मारुति स्विफ्ट

मारुति ट्रू वैल्यू (True Value) पर अगली कार भी स्विफ्ट है जोकि ग्रे कलर में उपलब्ध है। इसकी डिमांड 1.50 लाख बताई जा रही है।  यह मॉडल साल 2008 का है। जानकारी के मुताबिक यह कार 67,808 किलोमीटर तक चली हुई है। इस कार में पेट्रोल इंजन लगा है। अन्य जानकारी की बात करें तो यह 1st ओनर की कार है जो गुरुग्राम की है।  स्विफ्ट का यह LXI मॉडल है। अगर यह कार आपके बजट और जरूरत को पूरा करती है तो आप इसके लिए मारुति ट्रू वैल्यू से संपर्क कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन तीनों कारों की एक-एक यूनिट ही बची हैं।

पुरानी कार खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

अगर आपको इस लिस्ट में जो भी कार पसंद आई है तो फाइनल डील से पहले  कार की टेस्ट ड्राइव करके देखें, बिना ड्राइव किये सौदा फाइनल न करें। कार चलाकर उसका पिकअप, गियर शिफ्टिंग, एक्सिलेरेटर का पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा फाइनल डील से पहले गाड़ी के पूरे पेपर्स की भी जांच करें। अगर संभव हो तो अपने साथ किसी जानकार मैकेनिक को भी जरूर साथ लेकर जाएं, क्योंकि मैकेनिक, कार  को देखकर और उसे स्टार्ट करके आपको बता देगा कि यह खरीदने लायक है या नहीं।

NOC लेना न भूलें

किसी भी वाहन को खरीदते समय वाहन के मालिक से उसकी NOC जरूर लेना न भूलें, इस बात पर भी ध्यान रखे कि कार पर कोई लोन तो नहीं चल रहा है,अगर कार को लोन लेकर खरीदी गई है तो आपको उस व्यक्ति से ‘नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट’ लेना जरूरी है।यह सर्टिफिकेट इस बात का प्रमाण होगा कि उसने लोन की सारी रकम चुका दी है।