यहां Maruti Swift मिल रही है एक लाख से भी कम में! जल्दी करें बची हैं कुछ ही कारें

Maruti True वैल्यू पर इस समय Swift VXI उपलब्ध है, जिसकी कीमत 85000 रुपये है। यह कार कुल 73,696 KM चली है जोकि साल 2010 का मॉडल है। यह पेट्रोल मॉडल है और सफेद कलर में आपको मिलेगी यह 1st Owner कार है।

Used Cars: इस समय एक नई कार खरीदने के लिए 100 प्रतिशत तक फाइनेंस की भी सुविधा मिल रही है, लेकिन फिर भी हर किसी के लिए एक नई कार (New car) खरीदना संभव नहीं है। ऐसे में आप सेकंड हैंड कार (Used Cars) के बारे में विचार कर सकते हैं। आप सेकंड हैंड कार के लिए आप महिंद्रा फर्स्ट चॉइस, ओपन मार्केट और मारुति ट्रू वैल्यू से संपर्क कर सकते हैं।  यहां आपको वेरिफाइड कार सही दाम और वारंटी में मिल जाएंगी। आपको बता दें कि यहां पर हर बजट और जरूरत के हिसाब से सेकंड हैंड कारें मिल जाएंगी। इस रिपोर्ट में हम आपको मारुति ट्रू वैल्यू में मिलने वाली Swift कार के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो बाइक से भी सस्ती हैं। आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में पूरी जानकारी।

1 लाख में मिल रही है Maruti Swift

Maruti True वैल्यू पर इस समय Swift VXI उपलब्ध है, जिसकी कीमत 85000 रुपये है। यह कार कुल 73,696 KM चली है जोकि साल 2010 का मॉडल है। यह  पेट्रोल मॉडल है और सफेद कलर में आपको मिलेगी यह 1st Owner कार है। इस कार का रजिस्ट्रेशन आगरा का है।

इसके अलावा,  ट्रू वैल्यू पर Swift VXI भी मौजूद है जिसकी डिमांड 99,000  रुपये है। यह 1,41,115 किलोमीटर तक चली है। यह 2nd Owner कार है। orange कलर में आपको यह कार मिलेगी। इस कार का रजिस्ट्रेशन मुंबई का है।

ट्रू वैल्यू पर ही आपको एक और Swift VDI (डीजल) मॉडल मिल जाएगा, जिसकी डिमांड 95,000 रुपये बताई जा रही है। यह कार आपको ब्लैक कलर में मिलगी। यह कार कुल 50,097 किलोमीटर तक चली है और यह एक 2ND OWNER मॉडल है। ये तीनों ही मॉडल एक लाख रुपये की कीमत के अंदर हैं। मॉडल ठीक हैं और सभी जरूरी पेपर्स के लैस हैं। लेकिन फिर भी एक पुरानी कार खरीदते समय कुछ जरूरी बातों का भी ध्यान रखना बेहतर जरूरी है, नीचे हम इसी बात पर चर्चा कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: ये हैं भारत की टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर कारें! Maruti की यह कार रही टॉप पर

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आपको ये कारें पसंद आती हैं और आप इन्हें खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो पहले इन्हें अच्छे से टेस्ट ड्राइव जरूर करें। ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज तो नहीं आ रही, सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें। इसके अलावा, वाइब्रेशन पर भी ध्यान दें। अगर किसी भी तरह का एक्सट्रा नॉइज और वाइब्रेशन महसूस हो तो कार डीलर से बात करें। गाड़ी के पूरे पेपर्स की जांच भी करें, ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है। आप मोल भाव भी कर सकते हैं। कार को पूरी तरह से अच्छे से देखें। डीलर से इस बारे में भी बात करें कि कहीं कोई एक्सीडेंट तो नहीं हुआ। इसके अलावा, स्टीयरिंग,  गाड़ी का टेम्प्रेचर और हैंड ब्रेक भी टेस्ट करें।

इस बात पर भी गौर करें कि कार के साइलेंसर के निकलने वाला धुआं किस रंग का है। यदि धुंए का रंग नीला, काला है तो यह इस बात का संकेत है कि इंजन में कोई खराबी। पूरी तस्सली के बाद ही डील फाइनल करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति ट्रू वैल्यू आपकी सर्टिफाइड कार पर फ्री सर्विस और वारंटी भी देती है।
यह भी पढ़ेंः 150km की रेंज देगी Matter Energy की यह गियर वाली Electric Bike, जानें इसकी खूबियां


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।