सिर्फ 55 हजार रु खर्च कर बनें Renault Kwid का मालिक! मंथली EMI बनेगी बस इतनी

रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कार देखो की ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, इसके लिए अगर आप 4.89 लाख रुपये का लोन 60 महीने के लिए 9.8 की ब्याज दर से लेते हैं, तो फिर आपको हर महीने EMI के रूप में 10,346 रुपये का भुगतान करना होगा।

Renault Kwid

देश में फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अगर आप 5 लाख रुपये से कम की रेंज में नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हाल ही में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नई Alto K10 को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसी रेंज में Renault Kwid भी एक बेहतर ऑप्शन है। इसकी कीमत 4.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस कार को लोग स्टाइल की वजह से भी काफी पसंद कर रहे हैं।

रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कार देखो की ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, इसके लिए अगर आप 4.89 लाख रुपये का लोन 60 महीने के लिए 9.8 की ब्याज दर से लेते हैं, तो फिर आपको हर महीने EMI के रूप में 10,346 रुपये का भुगतान करना होगा। आइए जान लेते हैं Renault Kwid को खरीदने पर आपको कितना डाउन पेमेंट करना होगा और ईएमआई क्या होगी…

Renault Kwid

Renault KWID Down Payment और EMI

Renault KWID की ऑन रोड कीमत दिल्ली 4.64 से 5.99 लाख रुपये के बीच है। अगर इसके लिए आप 4.89 लाख रुपये का लोन 60 महीने के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से लेते हैं, तो मासिक ईएमआई प्रति माह 10,346 रुपये बनेगी। अलग-अलग वैरियंट के हिसाब से कीमत, डाउन पेमेंट और ईएमआई की डिटेल को देखेंः

  • Renault KWID RXL वैरियंट के लिए 54,322 रुपये डाउन पेमेंट करते हैं, तो फिर 5 वर्ष के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से हर माह ईएमआई के रूप में 10,346 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • Renault KWID RXL Opt वैरियंट के लिए 56,972 रुपये डाउन पेमेंट करते हैं, तो फिर 5 वर्ष के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से हर माह ईएमआई के रूप में 10,843 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • Renault KWID 1.0 RXL Opt वैरियंट के लिए 58,054 रुपये डाउन पेमेंट करते हैं, तो फिर 5 वर्ष के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से हर माह ईएमआई के रूप में 11,051 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • Renault KWID 1.0 RXT वैरियंट के लिए 61,889 रुपये डाउन पेमेंट करते हैं, तो फिर 5 वर्ष के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से हर माह ईएमआई के रूप में 11,777 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • Renault KWID CLIMBER वैरियंट के लिए 64,064 रुपये डाउन पेमेंट करते हैं, तो फिर 5 वर्ष के लिए 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर से हर माह ईएमआई के रूप में 12,195 रुपये का भुगतान करना होगा।

    यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta का गेम बिगाड़ने आई नई Maruti Grand vitara, कीमत ऐसी की खरीदने को हो जाएंगे मजबूर

Renault KWID के फीचर्स

Renault Kwid का डिजाइन लोगों को खूब लुभाता है। फ्रंट लुक के मामले में काफी अच्छा है। रेनो क्विड में तीन-स्लैट ग्रिल और स्प्लिट हेडलैम्प्स दिए गए हैं। नीचे की तरफ हेडलैम्प दिए हैं, जबकि ऊपर की तरफ DRLs व टर्न इंडिकेटर्स शामिल किए गए हैं। इसके अलावा, इसमें फॉक्स स्किड प्लेट्स, आकर्षक बंपर काफी बेहतर नजर आते हैं। साथ ही, रियर प्रोफाइल को बेहतर लुक देने के लिए LED टेल लाइट्स, इसमें डुअल कलर फ्लैक्स व्हील्स, ब्लैक बी-पिलर्स और कॉन्ट्रैस्ट रंग के ORVMs मौजूद हैं।

इंजन की बात करें, तो Renault Kwid दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमे 800cc और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसका 800cc पेट्रोल इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, जबकि इसका 1.0 लीटर इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ARAI टेस्टिंग सर्टिफिकेशन के साथ Kwid 22.25 km प्रति लीटर का माइलेज देती है।

इसमें MediaNAV इवोल्यूशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है,यह एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, डियो प्लेबैक और वॉयस रिकॉग्निशन से लैस है। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और प्री-टेंशनर जैसे फीचर्स भी मौजूद है। कार में रियर सीट आर्मरेस्ट और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ेंः अगर बजट है 10 लाख तो ये कॉम्पैक्ट SUV बढ़ाएगी आपके घर की शोभा! देखिए पूरी लिस्ट


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।