बस 3,255 रु की मासिक ईएमआई पर घर लाएं TVS iQube Electric Scooter, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

TVS iQube Electric Scooter

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर टीवीएस(TVS) का आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर (iQube Electric Scooter) भारतीय सड़कों पर काफी लोकप्रिय है। सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 km की रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 78 km प्रति घंटा है। अगर आप यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो आपके पास ईएमआई (EMI) का विकल्प भी मौजूद है।

इसकी दिल्ली में ऑन रोड कीमत 1,00,777 रुपये है। अगर आप टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 90,699 रुपये का लोन लेते हैं, तो बाइकदेखो डॉट काम के मुताबिक, 9.7 की दर से 36 महीनों के लिए ईएमआई 3,255 रुपये प्रति माह से शुरू होती है। डाउन पेमेंट के रूप में आपको 10,000 रुपये का भुगतान करना होगा।

बाइकदेखो के मुताबिक, टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में कीमत 1,00,777 रुपये हैं। लोन के रूप में 90,777 रुपये लेते हैं, तो आपको 36 महीनों में कुल 3,255 रुपये प्रति माह के हिसाब से 1,17,180 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। यानी आपको 26,403 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 9 मिनट में फोन हो जाएगा फुल चार्ज, Oppo ने पेश किया 240W फ्लैश चार्ज तकनीक

TVS iQube Electric scooter के फीचर्स
TVS iQube Electric scooter में 4.4kW हब-माउंटेड BLDC मोटर पर काम करता है, जो 140Nm का टार्क पैदा करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन लिथियम-आयन बैटरी पैक सेटअप से लैस है, जिसकी पावर रेटिंग 2.25kWh है। लिथियम-आयन बैटरी पैक लगभग पांच घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है।

कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल-बैटरी चार्ज में 75km की रेंज प्रदान करता है। हालांकि रेंज राइडिंग स्थितियों पर निर्भर करती है। TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 40kmph और स्पोर्ट मोड में 78kmph की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। सस्पेंशन ड्यूटी को फ्रंट व्हील पर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर एंड व्हील पर डुअल शॉक एब्जॉर्बर द्वारा मैनेज किया जाता है।

ब्रेकिंग के लिए रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक सेटअप और रियर में ड्रम ब्रेक सेटअप की सुविधा है। TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में ट्यूबलेस टायर्स के साथ स्टाइलिस्ट अलॉय व्हील्स लगे हैं।
यह भी पढ़ेंः Rooftop Solar Panel के लिए कैसे करें अप्लाई, जानें कैसे मिलेगी सरकारी सब्सिडी