BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत का हुआ खुलासा, फुल चार्ज में चलती है 521km

नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है। BYD को नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए करीब 1500 बुकिंग मिली है।

BYD Atto 3 EV

BYD Atto 3 EV : चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने 11 अक्टूबर, 2022 को भारत में लोकप्रिय Atto 3 electric SUV पेश की थी। कंपनी ने अब इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत का खुलासा कर दिया है। नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है। BYD को नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए करीब 1500 बुकिंग मिली है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं, तो ऑनलाइन या फिर अधिकृत BYD डीलरशिप पर 50,000 रुपये की टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं। बता दें कि पहली 500 यूनिट्स की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी। यह नई ईवी हुंडई कोना ईवी (Hyundai Kona EV) और एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) को टक्टर देगी, जिसकी कीमत क्रमशः 23.84 लाख रुपये से 24.03 लाख रुपये और 22.58 लाख रुपये 26.50 लाख रुपये के बीच है।

BYD Atto 3

521km है BYD Atto 3 की रेंज

BYD India के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स के सीनियर वीपी संजय गोपालकृष्णन ने कहा कि हम अपने ग्राहकों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से खुश हैं। हम बीवाईडी एट्टो 3 को दुनिया के सामने पेश करने के लिए उत्सुक हैं और भविष्य में इसकी उपलब्धता बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। BYD Atto 3 की बात करें, तो यह ई 3.0 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। भारत में ई6 एमपीवी (e6 MPV) के बाद ब्रांड का दूसरा इलेक्ट्रिक व्हीकल है। यह एसकेडी (सेमी-नॉक्ड डाउन) मार्ग के माध्यम से आता है और चेन्नई के पास ब्रांड के श्रीपेरंबदूर स्थित संयंत्र में असेंबल किया जाता है। इसमें 60kWh की BYD Blade बैटरी लगी है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह फुल चार्ज पर 521km की ARAI-सर्टिफाइड रेंज ऑफर करती है। इसमें परमानेंट मैगनेट synchronous इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 201bhp और 310Nm का टार्क पैदा करने का दावा करती है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 7.3 सेकंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। बैटरी पैक को 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं भारत की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 छोटी कारें, नई कार खरीने से पहले देखिये लिस्ट

BYD Atto 3

BYD Atto 3 के फीचर्स

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 12.8 इंच का रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 5 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लेवल 2 एडीएएस तकनीक, 360 डिग्री कैमरा और वायरलेस चार्जिंग है। नया मॉडल 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4-वे एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट हीटेड सीट्स, लेदर सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि फीचर्स के साथ आता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में एलईडी लाइटिंग सिस्टम और पावर्ड टेलगेट है। सिक्योरिटी फीचर को देखें, तो इलेक्ट्रिक एसयूवी में 7 एयरबैग, टीपीएमएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ईबीडी, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल आदि मिलते हैं। नया BYD Atto 3 4455mm लंबा, 1875mm चौड़ा और 1615mm ऊंचा है और इसका व्हीलबेस 2720mm है। नया मॉडल 4 कलर सर्फ ब्लू, बोल्डर ग्रे, स्की व्हाइट और पार्कौर रेड में उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः तगड़े फीचर्स के साथ Benelli TRK 502 बाइक जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें खूबियां


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display