तैयार रहिए, इस महीने आने वाली हैं ये जबरदस्त कार, देखें पूरी लिस्ट

BMW i4 electric coupe

अगर आप नई कार (New car) खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह महीना बेहद खास रहने वाला है। ऑटो कंपनियां मई महीने (Upcoming car launch in May 2022) कई नई कार लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। आपको बता दें कि इस माह Honda City e:Hev, Mercedes-Benz C-Class, लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक व्हीकल Tata Nexon, BMW i4 फोर-डोर इलेक्ट्रिक कूप और नई Volkswagen Virtus भारत में लॉन्च की जाएंगी। आइए जान लेते हैं इनके खास फीचर्स…

BMW i4 electric coupe
नई BMW i4 फोर-डोर इलेक्ट्रिक कूपे ने भारतीय बाजार में रियर-व्हील-ड्राइव कार के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत की। प्रीमियम स्पेक वाली BMW i4 M50xDrive को बाद में रोल आउट किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू के इस नए इलेक्ट्रिक वाहन में 83.9 kWh का बैटरी पैक होगा, जो इलेक्ट्रिक मोटर को शक्ति प्रदान करेगा, जो EV के पिछले पहियों को चलाती है। बीएमडब्ल्यू i4 की इलेक्ट्रिक मोटर 430 NM के पीक टॉर्क के साथ 335 bhp की शक्ति उत्पन्न कर सकती है। यह यूजर को सिंगल साइकिल (WLTP रेटेड) पर 590 km की दूरी का वादा करता है। इसके 26 मई को लॉन्च होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः Glanza के बाद अब टोयोटा लॉन्च करेगी नई Urban Cruiser, 360 डिग्री कैमरा से होगी लैस

Honda City eHEV hybrid

Honda City e:Hev
होंडा (Honda) की यह नई कार भारत में 4 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने हाल ही में नई Honda City e:Hev हाइब्रिड सेडान की घोषणा की थी। यह जापानी ऑटोमेकर कंपनी राजस्थान स्थित अपनी टापुकारा फैसिलिटी में इस कार का निर्माण कर रही है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। नई Honda City e: Hev भारत में मिड-साइज सेडान सेगमेंट में पहला प्योर हाइब्रिड मॉडल (pure hybrid model) है। कंपनी का दावा लगभग 26.5 kmpl माइलेज देने का है। यह तीन ड्राइव मोड के साथ आएगा, जैसे कि ऑल-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और इंजन पावर। होंडा सिटी हाइब्रिड में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन होगा, जिसे दो मोटर्स के साथ जोड़ा गया है। इंजन 117 bhp तक की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Tata Nexon long-range EV

Tata Nexon long-range EV
Tata Nexon देश में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कारों में एक है। कंपनी अब लंबी दूरी वाली Tata Nexon लॉन्च करने जा रहीहै। 29 अप्रैल को अविन्या इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट(Avinya electric concept) वाहन पेश करने के बाद ऑटोमेकर अब 11 मई को भारतीय बाजार में लॉन्ग रेंज वाली Tata Nexon इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी। यह नई लंबी दूरी की ईवी मौजूदा स्टैंडर्ड नेक्सॉन ईवी की अपग्रेड मॉडल होगी। फिलहाल वर्तमान मॉडल देश में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक पैसेंजर कार है। Nexon EV 30.2kWh यूनिट बैटरी पैक के साथ आता है, जो 312 km की रेंज देता है। संभावना है कि यह नई लंबी दूरी की टाटा नेक्सॉन ईवी एक बार फुल चार्ज होने पर 380 km से 400 km तक की रेंज प्रदान करेगी।
यह भी पढ़ेंः 11,000 रु. से कम में खरीदें Realme Pad Mini टैबलेट, Realme Buds Q2s भी लॉन्च

2022 Mercedes-Benz C-Class

2022 Mercedes-Benz C-Class
मर्सिडीज-बेंज 5 मई को अपनी नई पीढ़ी की सी-क्लास (C-Class) को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा, मर्सिडीज इस महीने एक नया मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। यह आगामी मॉडल एक स्लीक बाहरी डिजाइन के साथ आएगा और 19 इंच के अलॉय व्हील से लैस होगा। नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को तीन वैरियंट C200, C220d और C300d में पेश किया जाएगा। 2022 मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को 3 इंजन विकल्पों में पेश किए जाने की संभावना है – एक 197bhp, 2.0L टर्बो पेट्रोल, एक 245bhp, 2.0L टर्बो डीजल और एक 194bhp, 2.0L टर्बो-डीजल। 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के तौर पर आएगा।

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus
वोक्सवैगन वर्टस (Volkswagen Virtus) मिड-साइज सेडान सेगमेंट में लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। फॉक्सवैगन वर्टस का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वेरना, मारुति सुजुकी सियाज और हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा स्लाविया से होगा। वोक्सवैगन के नए मॉडल का उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है। आगामी सेडान में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 115 ps की शक्ति उत्पन्न कर सकता है। यह एक बड़े और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर के साथ भी उपलब्ध होगा, जो 150 PS का पावर आउटपुट उत्पन्न कर सकता है। फॉक्सवैगन ने अभी तक नए मॉडल के लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है।
यह भी पढ़ेंः डॉल्बी ऑडियो के साथ Realme Smart TV X FHD सीरीज भारत में लॉन्च, कीमत 23,000 रु से कम


No posts to display