नई Citroen C3 भारत में हुई लॉन्च, दो इंजन ऑप्शन के साथ कीमत 5.70 लाख से शुरू

कार निर्माता कंपनी Citroen ने भारत में अपनी मेड इन इंडिया ‘Citroen C3’ कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.70 लाख रुपये से लेकर 8.05 लाख रुपये तक जाती है और यह 6 वेरिएंट में आती है। इसमें 10 exterior कलर कॉम्बिनेशन मिलते हैं। यानी आप अपनी पसंद का कलर इसमें करवा सकते हैं, यह खूबी ग्राहकों को लुभाने के लिए की गई है। नई C3 की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। खास बात यह है कि नई Citroen C3 को आप सीधा फैक्ट्री से इसे ONLINE ऑर्डर कर सकते हैं और इसकी डिलीवरी आपके घर कर दी जाएगी।

इंजन और माइलेज

नई Citroen C3 को दो इंजन ऑप्शन में उतारा गया है जिसमें पहला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 81 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क देता है , वहीं दूसरा इंजन 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल वाला है जोकि 109 bhp और 190Nm टॉर्क देगा। ये दोनों इंजन 5 और 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं। एक लीटर में यह कार 19.4 km तक की माइलेज देने का वादा करती है। लेकिन ये दोनों इंजन परफॉरमेंस में कितने दमदार हैं इसके बारे में हम जल्द ही आपको बता देंगे। यह भी पढ़ें: 35Km का माइलेज देने वाली Maruti की इस कार को जमकर खरीद रहे हैं लोग, बिक्री में 1055 प्रतिशत का इजाफा

इंटीरियर और फीचर्स

नई Citroen C3 में फीचर्स की कोई कमी नहीं है, इसमें 10.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है, साथ ही इसमें 4-स्पीकर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि के साथ इस सब-कॉम्पैक्ट SUV में डुअल फ्रंट एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ ईबीडी और सुरक्षा सुविधाएं भी होंगी। नई Citroen C3 लंबाई 3,981mm, चौड़ाई 1,733mm,लम्बाई 1,586 mm और व्हीलबेस 2,540 mm है, जबकि इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी 180mm है। C3 के अंदर बूट स्पेस 315 लीटर है। इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है। इसमें आगे और पीछे के यात्रियों के लिए फास्ट चार्जिंग पोर्ट और वायरलेस कनेक्टिविटी की सुविधा है।