फुल चार्ज में 400Km चलने वाली Citroen की नई इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, सिर्फ 23 मिनट में होगी चार्ज

इस कार की बैटरी को फास्ट चार्जिंग सिस्टम से केवल 23 मिनट में 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन(Citroen) ने अपनी नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार Oli को पेश किया है। इस कार का अनोखा डिजाइन और इसका इंटीरियर किसी को भी आकर्षित कर सकता है, लेकिन डिजाइन ही नहीं फीचर्स और रेंज के मामले में भी यह काफी अलग और खास कार है। साथ ही यह बेहतर किफायती मॉडल भी साबित होगी। Citroen अपनी इस Oli कार को एक मल्टी पर्पज इलेक्ट्रिक डिवाइस के तौर पर डिस्क्राइब करती है। अब खास बात यह भी है कि कार की लंबाई 4.2 मीटर है, जबकि इसकी ऊंचाई 1.65 मीटर और चौड़ाई महज 1.90 मीटर है।

कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार Oli

कंपनी की तरफ से जो फोटो शेयर की हैं उनके हिसाब से इसका एक्सटीरियर काफी बोल्ड और स्टाइलिश है। वहीं बात वजन की करें तो इसका वजन एक टन से कम हो सकता है।  इस कार में 40 kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक इस्तेमाल किया जाएगा और फुल चार्ज में यह कार 400 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। इस कार की टॉप स्पीड 110 kmph होगी। इतना ही नहीं, इस कार की बैटरी को फास्ट चार्जिंग सिस्टम से केवल 23 मिनट में 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

यह 3 डोर वाली कार को आप रेड कलर के कैबिन में देख सकते हैं, इसमें  रेड कलर सीट और एम्बीएंट लाइटिंग इस कार को और भी आकर्षक बनाते हैं। यह कार भले ही कॉम्पैक्ट हो पर इसमें बड़े लोग आसानी से बैठ सकते हैं। कार के पिछले हिस्से में रियर पिक-अप बेड, जो ओली को अपना विशिष्ट सिल्हूट भी देता है और यह एक लोड पैनल की ज्यादा कार्गो स्पेस भी प्रदान करता है। इस कार में गुडइयर टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं, इस नए मॉडल के सामने और पीछे के बंपर और व्हील आर्च 50 प्रतिशत रिसाइकिल प्लास्टिक से बने हैं और ये 100 प्रतिशत तक स्वयं ही रिसाइकिल हो जाते हैं।  

यह भी पढ़ें: देश ही नहीं विदेश में भी छाया Maruti की सस्ती SUV का जलवा, 20km की देती है माइलेज


No posts to display