अगले साल भारतीय बाजार में दस्तक देंगी ये शानदार Compact SUV, जानें डिटेल्स

Citroen C3

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact SUV) की डिमांड काफी बढ़ गई है। यह सेगमेंट आने वाले साल में काफी हॉट रहने वाला है। वर्तमान में कुल मिलाकर लगभग 10 compact SUV भारतीय बाजार में मौजूद हैं। अगले साल कुछ नए मॉडल इस लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। मौजूदा वाहन निर्माताओं के अपडेटेड मॉडल के साथ कुछ नए कार ब्रांड भी इस क्षेत्र में प्रवेश करने पर विचार कर रहे हैं। खैर, अगले साल सब -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी (sub-4m compact SUV) स्पेस में बहुत कुछ नया दिखने वाला है। यहां आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact SUV) की सूची है, जिसे वर्ष 2022 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह भी पढ़ेंः 15,000 रुपये की रेंज में बेहद तगड़े हैं ये Smartphones, जानें फीचर्स

Upcoming Compact SUV

  • Citroen C3
  • New Maruti Suzuki Brezza
  • Hyundai Venue facelift
  • Mahindra eXUV300

Citroen C3

Citroen भारतीय बाजार में एक नया नाम है, जबकि कार निर्माता के पास पहले से ही भारत में बिक्री के लिए C5 एयरक्रॉस (C5 Aircross) है। यह भारतीय बाजार में एक खास प्रोडक्ट बना हुआ है। मास-मार्केट स्पेस को पूरा करने के लिए Citroen अगले साल तक भारतीय बाजार में नया C3 लॉन्च करेगी। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact SUV) का अनावरण पहले ही किया जा चुका है, और यह सभी कोणों से अच्छी दिखती है। C3 का प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हाल ही में लॉन्च किया गया Tata Punch होगा।

New Maruti Suzuki Brezza

वर्तमान मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) को अगले साल तक न्यू जेनरेशन मॉडल के साथ रिप्लेस होने की संभावना है। अपडेटेड Brezza के टेस्ट म्यूल की स्पाई इमेज ने बिना किसी कैमो के इंटरनेट पर धूम मचा दी है। इस कार को लेकर लोगों की दिलचस्पी भी बढ़ती जा रही है। front fascia हेडलैम्प्स के लिए नए डिजाइन के साथ एक आधुनिक सुइट को फॉलो करती है। इसमें सनरूफ भी शामिल है। न्यू-जेन मॉडल में फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन देखने को मिलेगी।

Hyundai Venue facelift

हाल ही में Hyundai Venue facelift की स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आईं। खैर, यह स्पष्ट है कि हुंडई वेन्यू में अब आपको काफी कुछ नया दिखेगा। जासूसी तस्वीरों से पता चलता है कि कार को अलग साल तक बाजार में पेश किया जा सकता है। परिवर्तन केवल कॉस्मेटिक अपडेट तक ही सीमित रहेंगे। फेसलिफ्टेड Hyundai Venue पर रिडिजाइन किए गए हेडलैंप, टेल लैंप और अलॉय व्हील देखे जा सकते हैं। मैकेनिकली यह आउटगोइंग मॉडल के समान ही रहेगा। हालांकि 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले डैशबोर्ड पर जा सकता है।

Mahindra eXUV300

इसे 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। महिंद्रा eXUV300 को अगले साल तक लॉन्च होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इसे XUV400 नाम दिया गया है। इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट-एसयूवी कंपनी के MESMA (महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है। साथ ही, दो पावरट्रेन विकल्प होंगे – 350 V और 380 V। यह भी पढ़ेंः Jio ने यूजर को दिया बड़ा झटका, अब Prepaid Plan हुआ महंगा, जानें नई योजनाओं के बारे में सब कुछ