125km टॉप स्पीड, 180km की रेंज के साथ आई यह स्वदेशी Electric Sports Bike, जानें खूबियां

Cyborg GT120

अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Sports Bike) खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो देशी कंपनी Ignitron Motocorp ने भारतीय बाजार में Cyborg GT120 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया है। स्वदेशी कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की खासियत है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह 180 km तक की रेंज प्रदान करती है।

इतना ही नहीं, साइबोर्ग जीटी 120 केवल 2.5 सेकंड में 0 से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह 4.68kWhr लिथियम-आयन बैटरी पर चलती है। साथ ही 6kW की अधिकतम शक्ति प्रदान करने में सक्षम है। इसमें आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं।
यह भी पढ़ेंः ये हैं बेस्ट माइलेज देने वाली CNG Cars, जानें फीचर्स और कीमत

Cyborg GT120 फीचर्स

जिन लोगों को टॉप स्पीड वाली बाइक पसंद है, उनके लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक एक विकल्प हो सकता है। आपको बता दें कि साइबोर्ग जीटी 120 में 4.68kWhr लिथियम-आयन बैटरी है। इसे ब्रशलेस डीसी मोटर के साथ जोड़ा गया है, जो 6kW की पीक पावर जनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 125kWh है। इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक होने के कारण यह सिर्फ 2.5 सेकंड में 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

साइबोर्ग जीटी 120 की रेंज एक बार चार्ज करने पर 180 km तक है। 15A फास्ट होम चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 5 घंटे तक पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। बैटरी भी वेदरप्रूफ और टच सेफ है।
यह भी पढ़ेंः स्पोर्टी लुक के साथ आ रही नई Maruti Suzuki Baleno, इन खूबियों से होगी लैस

Cyborg GT120 में फ्रंट में डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) और रीजनरेटिव ब्रेकिंग है। इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक में जियो-फेंसिंग, जियो-लोकेशन, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, कीलेस इग्निशन और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। क्लस्टर में एक एलईडी डिस्प्ले है, जो राइडर को बची हुई बैटरी लाइफ भी दिखाती है। डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए डिस्प्ले को IP65 रेटिंग भी मिली है।

इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक (Ignitron Motocorp’s electric sports bike) तीन राइडिंग मोड्स- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के साथ आती है। बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में फुली एडजस्टेबल मोनो-शॉक है। यह रिवर्स मोड से भी लैस है और इसमें पार्किंग असिस्ट है, जो राइडर को अलर्ट करने के लिए कई तरह की आवाजें निकालती हैं। साइबोर्ग जीटी 120 का माप 2,040x780x260 मिमी, व्हीलबेस 1,240 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 260 मिमी है।

Cyborg GT120 की कीमत

कंपनी ने फिलहाल Cyborg GT 120 की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इसकी कीमत और बुकिंग की जानकारी अगले महीने घोषित किए जाने की उम्मीद है। यह दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और पर्पल में उपलब्ध होगा। मोटर, बैटरी और वाहन पर 5 साल की वारंटी दी जा रही है।
यह भी पढ़ेंः AMO Mobility लॉन्च करेगी हाई स्पीड Electric Scooter, चलेगी 130 किलोमीटर