ये Micro EV अपने अनोखे अंदाज और लुक्स से दिल जीत लेगी, जानें इसकी खूबियां

नई आकर्षक e.wave x EV सिर्फ 3.41 मीटर लंबी है। खास बात यह भी है कि इस माइक्रो ईवी में 3 डोर मौजूद है। वहीं इसमें 4 लोगों के बैठने की सुविधा मिलती है।

e.wave x Ev Car
e.wave x

जर्मनी की ऑटोमोबाइल निर्माता e.go ने Paris Motor Show 2022 में अपनी Micro EV, e.wave x को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से यह दूसरा नया EV प्रोडक्शन मॉडल है। जिसे ईगो लाइफ के क्रॉसओवर वैरियंट के रूप में सामने लाया गया है। बता दें कि यह नई आकर्षक EV सिर्फ 3.41 मीटर लंबी है। यानी इसे सबसे छोटी Ev कार भी कहा जा सकता है। खास बात यह भी है कि इस माइक्रो ईवी में 3 डोर मौजूद है। वहीं इसमें 4 लोगों के बैठने की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही नई EV में 86 kW की बैटरी दी गई है। इसमें यूजर्स को 107 बीएचपी का पावर मिलता है। आइये, आगे आपको Micro EV, e.wave x के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Micro EV e.wave x Design और लुक्स

बता दें कि, नई Micro EV, e.wave x को फंकी लुक में पेश किया गया है। जो काफी शानदार नजर आ रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को इस खूबसूरत Mini Ev में दूसरी कारों की बदौलत बढ़िया पावर और 240 किलोमीटर की लंबी ड्राइविंग रेंज मिलती है।

यह भी पढ़ें: Nisaan ने पेश की 3 दमदार SUV, दमदार इंजन से लेकर टेक्नोलॉजी पर किया है फोकस

e.wave x EV Specifications और फीचर्स

नई e.wave x इलेक्ट्रिक कार में यूजर्स को राउंड शेप वाले हेडलैंप्स, LED DRL, रैली-स्टाइल लाइट और सिल्वर बंपर दिया गया है। जैसा की आप तस्वीर में देख सकते हैं कार के साइड में चौड़े फेंडर फ्लेयर्स, 18-इंच व्हील्स और सिंगल डोर नजर आता है। इसके साथ ही कार में खूबसूरत इंटीरियर डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिजिटल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मौजूद है। डिस्प्ले के नीचे की तरफ कार में लेदर अपहॉल्स्ट्री, एल्यूमीनियम-स्टाइल प्लास्टिक ट्रिम और बीच में कंसोल पर वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है।

e.wave x पावर और चार्जिंग  

अगर e.wave x Electric Car की पावर की बात करें तो इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर 107 बीएचपी पावर देती है। कार में रियर व्हील ड्राइव फीचर भी दिया गया है जिसमें इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। रेंज की करें तो कंपनी कार के लिए फुल चार्ज पर 240 किमी चलने का दावा कर रही है। इसके साथ ही कार को 11 kW चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 NIOS के इस स्पेशल वैरियंट को नहीं खरीद पाएंगे आप, इसी साल हुआ था लॉन्च

e.wave x Ev Car Price

ऑटोमोबाइल निर्माता e.go की नई e.wave X फिलहाल बुकिंग के लिए उपलब्ध है। जिसकी डिलीवरी साल 2022 के आखिर में होने लगेगी। वहीं, कीमत की बात करें तो e.go e.wave X € 24,990 यानी भारतीय कीमत अनुसार करीब 20 लाख रुपये में सेल की जाएगी। 

यहां देखें वीडियो:


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।