Enigma ने इलेक्ट्रिक कैफे रेस बाइक के साथ पेश किए 6 नए Electric Scooters, फुल चार्ज में मिलेगी 160 km तक रेंज

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में 90 km से 160 km के बीच की राइडिंग रेंज प्रदान करते हैं। इन्हें किफायती रेंज में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Enigma electric scooters

EV India Expo 2022: ईवी मेकर एनिग्मा (Enigma) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2022 में सात नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश किए हैं। इनमें छह नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) शामिल हैं। कंपनी इन प्रोडक्ट को अक्टूबर 2022 के मध्य तक भारतीय बाजार में पेश करना चाहती है। इसमें एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) भी है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में 90 km से 160 km के बीच की राइडिंग रेंज प्रदान करते हैं। इन्हें किफायती रेंज में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ईवीएस कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, ड्राइव मोड, डिस्क ब्रेक, एलईडी लाइटिंग जैसे अन्य फीचर्स भी मिलेंगे। आइए जान लेते हैं इन इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर्स के फीचर्स…

Enigma Crink+

Enigma Crink+ लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ Crink प्रोडक्ट लाइनअप में शामिल हो गया है, जो फुल चार्ज में आपको 120 KM तक की रेंज प्रदान करेगा। इस स्कूटर के बारे में कंपनी का दावा है कि यह 3.5 घंटे में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। Crink+ 60kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। यह येलो, ब्राउन, व्हाइट, ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेंः Tata Harrier इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

Enigma electric scooters

Enigma Crink Pro

Enigma का दूसरा नया Crink लाइनअप मॉडल Crink Pro होगा। क्रिंक प्रो एलएफपी बैटरी तकनीक का उपयोग करता है और एक बार चार्ज होने पर 90 से 110 km की दूरी तय करता है। अच्छी बात यह है कि केवल 3 घंटे में चार्ज हो जाता है। Crink Pro की अधिकतम स्पीड 70kmph है। यह रॉयल ब्लू, व्हाइट, ग्रे, गोल्ड और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेंः दनादन बिक रही ये 7-सीटर, बिक्री में Scorpio और Bolero से है आगे

Enigma GT 450

Enigma GT 450 ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 135 km की राइडिंग रेंज प्रदान कर सकता है। इसमें दो बैटरी पैक विकल्प मिलते हैं – लेड-एसिड और लिथियम-आयन। लीड एसिड बैटरी पैक को चार्ज होने में लगभग 7 से 8 घंटे लगते हैं, जबकि लिथियम-आयन के साथ आने वाले को केवल 3 से 5 घंटे लगते हैं। जीटी 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लू, ग्रे, गोल्डन और सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

Enigma electric scooters

Enigma GT 450 Pro

एनिग्मा जीटी 450 प्रो में 2.4kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह एक बार चार्ज करने पर 120km की रेंज देगा। GT 450 Pro की अधिकतम स्पीड 70kmph है। एनिग्मा के अनुसार, जीटी 450 प्रो 36,000 रुपये की फेम – II सब्सिडी के साथ आएगा यानी यह ग्राहकों के लिए एक अच्छा डील हो सकता है। जीटी 450 प्रो गोल्डन, सिल्वर, स्काई ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेंः Kia Carens और Crysta को छोड़कर लोग जमकर खरीद रहे Maruti की ये एमपीवी, जानें पूरी डिटेल

Enigma Ambier

Enigma के अनुसार, Ambier इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 52,250 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी और यह 160km की रेंज पेश करेगी! एम्बियर ई-स्कूटर छह कलर ऑप्शन रेड, व्हाइट, ब्लू, ऑरेंज, सिल्वर और ग्रे में उपलब्ध होगा।

Enigma N8 Thunderstorm

Enigma N8 थंडरस्टॉर्म 36Ah बैटरी से लैस होगा और एक बार फुल चार्ज होने पर 130km चलेगा। थंडरस्टॉर्म की टॉप स्पीड 60 km प्रति घंटा है। N8 थंडरस्टॉर्म होंडा ग्रे, रॉयल ब्लू, बीएमडब्ल्यू गोल्ड, व्हाइट और सिल्वर कलर में पेश होगा।

Enigma CR22 Electric Motorcycle

Enigma CR22 अपने प्रोटोटाइप स्टेज में है और भारत का पहला इलेक्ट्रिक कैफे रेसर है। प्रोटोटाइप 120 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करेगी। साथ ही, यह एक बार चार्ज करने पर 105 km की दूरी तय करता है। Enigma ने दावा किया कि यह 100kmph की टॉप स्पीड और 120km की रेंज में सक्षम होगा। एनिग्मा का इरादा इस वित्तीय वर्ष के अंत तक अपने मौजूदा 54 डीलरशिप फुटप्रिंट को 100 डीलरशिप तक बढ़ाने का है, जो इसे और अधिक ई-टू-व्हीलर्स बेचने में मदद कर सकता है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 46 हजार देकर ले आएं नई Maruti Alto K10, जानें कितनी बनेगी मंथली EMI