भारत में लॉन्च हुई ये फोल्डेबल Svitch LITE XE, एक चार्ज पर देगी 80KM रेंज  

सबसे बड़ी खास बात यह है कि Svitch LITE XE Bike फोल्डेबल है और इसमें यूजर्स को बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक साइकिल के मुकाबले ज्यादा बेहतर फीचर मिलते हैं।

Svitch LITE XE Bike
Svitch LITE XE Bike

भारत में प्रीमियम साइकिल बनाने के लिए मशहूर Svitch कंपनी ने एक नई और अनोखी इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। कंपनी साइकिल को Svitch LITE XE नाम से भारतीय बाजार में लेकर आई है। सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक साइकिल फोल्डेबल है और इसमें यूजर्स को बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक साइकिल के मुकाबले ज्यादा बेहतर फीचर मिलते हैं। इसके साथ ही यह LITE XE,  EV Bike काफी बेहतर और दमदार डिजाइन के साथ आती है। यूजर्स को इसमें 36V, 10.4AH बैटरी पैक होने के चलते 80 किलोमीटर तक की रेंज मिल जाती है। अगर आप भी इस नई इलेक्ट्रिक Svitch Bike को खरीदना चाहते हैं तो आगे हम इसके बारे में डिटेल जानकारी दे रहे हैं।

Svitch LITE XE Price  

कंपनी ने इस नई और अनोखी फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल को 74,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। यूजर्स को इस साइकिल के लिए Scarlet Red, Midnight Sapphire, Yankee Yellow, Goblin Green और Berlin Grey जैसे 5 कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को इसमें 2 स्पेशल एडिशन कलर भी मिलते हैं। वहीं, अगर साइकिल की उपलब्धता की बात करें तो आप इसे आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर बात करके बुक कर सकते हैं।

LITE XE Design

नई Svitch LITE XE Bike में एडजेस्टेबल हेंडलबार, सीट बार और सस्पेंशन दिया गया है। खास बात यह है कि इसका डिजाइन एयरक्राफ्ट ग्रेड एल्यूमीनियम 6061 फ्रेम पर बनाया गया है। जिसकी वजह यह काफी हल्की और मजबूत साइकिल बताई गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले चार और मॉडल पेश किए थे। जिन्हें XE+, XE, MXE, NXE नाम से पेश किया गया था।  वहीं, नया मॉडल कंपनी का पांचवा मॉडल है। यानी अब कुल मिलाकर कंपनी के चार इलेक्ट्रिक मॉडल और एक सामान्य मॉडल बाजार में मौजूद है।

LITE XE Specifications और फीचर्स

Svitch LITE XE Bike में यूजर्स को 36V, 250W स्विच मोटर, 20×3 स्लीक टायर, सात-स्पीड शिमैनो गियर्स, एक LCD डिजिटल डिस्प्ले, पांच पेडल असिस्ट सिस्टम मोड और इंडीकेटर्स के साथ टेल लाइट दी गई है। एक बात आपको आखिर में और बता दें कि इसे आप पडेल की मदद से भी आसानी से चला सकते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।