Mahindra Thar को चुनौती देने आ रही है नई Force Gurkha, लॉन्च से पहले पहुंची डीलरशिप पर

नई Gurkha का सीधा मुकाबला Mahindra Thar से होगा। ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी काम किया गया है, क्योंकि इससे पहले जितने भी मॉडल बाजार में थे वह ग्राहकों को लुभा नहीं सकी।

कार बाजार में लगातार Force की नई Gurkha को लेकर खबरें आ रही हैं। लम्बे समय से इसके आने का इंतजार किया जा रहा है। लेकिन अब यह गाड़ी जल्द ही दस्तक दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Force Gurkha का नया मॉडल लॉन्च से पहले कंपनी के शो-रूम में देखा गया है । लॉन्च से पहले 5-Door Force Gurkha स्टाफ ट्रेनिंग के लिए डीलर शोरूम में आ गई है। नई Gurkha का सीधा मुकाबला Mahindra Thar  से होगा। ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी काम किया गया है, क्योंकि इससे पहले जितने भी मॉडल बाजार में थे वह ग्राहकों को लुभा नहीं सकी। लेकिन इस बार कंपनी को उम्मीद है कि इस सेगमेंट में अपनी जगह बनाने में सफल रहेगी।  

इंजन और डाइमेंशन

भारत में Force Gurkha  फिलहाल डीजल इंजन में आएगी जोकि 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। 3-डोर मॉडल की तरह, 5-डोर फोर्स गुरखा में 2.6 लीटर कॉमन रेल टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 91bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। स्पाईशॉट्स के अनुसार कंपनी इसके साथ 2 अलग-अलग वील साइज पेश कर सकती है। टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा गया है ।  माना जा सकता है कि 5-डोर वेरिएंट, 3-डोर मॉडल की तुलना में साइज में बड़ा होगा। मौजूदा फोर्स गुरखा की लंबाई 4,116mm, चौड़ाई 1,812mm और ऊंचाई 2,075mm है।

यह भी पढ़ें: Tata से लेकर Renault की इन दो गाड़ियों में मिलेगी Turbo परफॉर्मेंस!

सीटिंग ऑप्शन

रिपोर्ट्स के मुताबिक 5-Door Force Gurkha को 3 अलग-अलग सीटिंग ऑप्शन में लाया जाएगा। इनमें 6-सीटर, 7-सीटर और 9-सीटर लेआउट शामिल होगा। 6-सीटर वेरिएंट में दूसरी और तीसरी रो में 2 कैप्टन सीट्स होने की उम्मीद है। 7-सीटर वेरिएंट में दूसरी रो में बेंच सीट और तीसरी रो में कैप्टन सीट हो सकती है। इतना ही नहीं 9-सीटर वेरिएंट में सेकेंड रो के लिए फ्रंट-फेसिंग बेंच और तीसरी रो के लिए दो साइड-फेसिंग बेंच सीट्स होने की उम्मीद है। लेकिन इस बार में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, ये सभी डिटेल्स मीडिया रिपोर्ट्स पर बेस्ड हैं।

फीचर्स

नई Gurkha में सेफ्टी के लिए सभी जरूरी फीचर को शामिल किया जाएगा। यह 4X4 के अलावा एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट और हिल होल्ड जैस फीचर्स मिल सकते हैं।   इसके अलावा इसमें रियर कैमरा, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल मिड स्क्रीन और पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलेंगे।
यह भी पढ़ेंः देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये दमदार SUV! 28km की मिल रही है माइलेज


No posts to display