Honda ZR-V की पहली तस्वीर आई सामने, 1.5L Turbo VTEC इंजन के साथ आने की उम्मीद

Honda ZR-V

जीएसी होंडा (GAC Honda) ने चाइनीज मार्केट में होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) की पहली आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं। यह यूएस-स्पेक एचआर-वी का रीब्रांडेड रूप ही प्रतीत होता है। इसे कुछ हफ्ते पहले ही वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। देखा जाए, तो दोनों के बाहरी डिजाइन में मामूली अंतर के साथ चीजें लगभग समान हैं।

नई Honda ZR-V में आगे की तरफ ऑक्टागोनल ग्रिल में मेश के लिए एक अलग डिजाइन है। इसके साथ किनारों पर अलग-अलग अलॉय व्हील दिखाई देते हैं। पीछे की तरफ SUV में ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स हैं, जो बड़े करीने से रियर बंपर में इंटीग्रेटेड हैं। वहीं यूएस-स्पेक एचआर-वी (US-spec HR-V) में हिडन टेलपाइप मिलता है। बाकी डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं दिखता है।

Honda ZR-V SUV

ZR-V में स्लीक हेडलैम्प्स हैं, जिसमें इंटीग्रेटेड L-शेप DRLs हैं। इसमें स्लीक एलईडी टेललाइट्स और इंटीग्रेटेड स्टॉप लैंप के साथ स्पोर्टी रूफ-माउंटेड स्पॉयलर भी मिलता है। इसके साइड में बंपर और व्हील आर्च पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग है, जो SUV के समग्र डिजाइन में थोड़ा सा मसल जोड़ते हैं।
यह भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन की आवाज में 2022 Mahindra Scorpio का टीजर जारी, बड़ी साइज वाली SUV होगी पावरफुल इंजन से लैस

Honda ZR-V

आधिकारिक तस्वीरों में टेलगेट पर 240 Turbo बैज भी दिखाया गया है, जो जीएसी होंडा द्वारा बेचे गए इंटेग्रा पर है। इससे पता चलता है कि Honda ZR-V को उसी इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 1.5L टर्बोचार्ज्ड VTEC पेट्रोल इंजन, 182 PS पीक पावर और 240 Nm टॉर्क के साथ CVT से जुड़ा हुआ है।

उम्मीद कर सकते हैं कि नई होंडा जेडआर-वी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार सिस्टम आदि सहित कई प्रीमियम फीचर्स पेश करेगी। दिलचस्प बात यह है कि होंडा इस एसयूवी को यूरोपीय बाजार में भी एक अलग नाम से लॉन्च करेगी, जहां यह यूरो-स्पेक एचआर-वी और सीआर-वी के बीच स्लॉट करेगी। हालांकि ऐसा नहीं लगता कि जापानी निर्माता की भारतीय बाजार में जल्द ही एक नया सब-4-मीटर क्रॉसओवर लॉन्च करने की कोई योजना है।
यह भी पढ़ेंः चेन्नई के तांबरम का देखिए कमाल, Honda Shine को बदला हाइब्रिड बाइक में, फुल चार्ज में चलती है 150 KM