50,000 से कम में GT Force ने दो नए electric scooter किये लॉन्च, Driving Licence की नहीं पड़ेगी जरूरत

अगस्त के इस महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लॉन्च होने का सिलसिला अब शुरू हो गया है , ईवी स्टार्टअप टू-व्हीलर कंपनी GT Force  (जीटी फोर्स) ने भारत में अपने दो नए स्कूटर्स GT Soul और GT One  को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही मॉडल्स आपको किफ़ायती दाम, बेहतरीन फीचर्स और बढ़िया बैटरी लाइफ से लैस हैं। ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं और खास बात यह है कि इन्हें चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आइये जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

GT Soul इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स

यह स्लो-स्पीड स्कूटर है जिसकी टॉप स्पीड 25kmph है। इसमें  लगी बैटरी फुल चार्ज होने पर 50-65 किलोमोटर  की रेंज पकड़ सकती है। यह स्कूटर हाई पावर ट्यूबलर फ्रेम पर बना हुआ मिलेगा और इसमें आपको बीएलडीसी मोटर भी लगी हुई मिल जाएगी। यह मॉडल दो वैरिएंट में मौजूद है जिसमें लीड 48V 28Ah और लिथियम 48V 24Ah शामिल है। दोनों वैरिएंट की रेंज में आपको थोड़ा बहुत अंतर जरूर मिल जाएगा। फीचर्स की बात करें तो यह ई-स्कूटर 95 किलोग्राम वज़न के साथ आता है,जिसमें लोडिंग कैपेसिटी 130 किलोग्राम है और इसकी सीट 760mm हाइट व ग्राउंड क्लीयरेंस 185mm का मिल जाता है। एडवांस फीचर्स में यह स्कूटर एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड और रिवर्स मोड के साथ सेंट्रल लॉकिंग से भी लैस मिल जाएगा। GT Soul ई-स्कूटर मॉडल रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर जैसे कलर ऑप्शंस में मिल जाएगा और इसको कंपनी ने इसको 49,996 रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) की कीमत पर लॉन्च किया है। इसके अलावा 18 महीने की मोटर वारंटी, 1 साल लीड बैटरी वारंटी और 3 साल लिथियम आयन बैटरी वारंटी भी आपको मिल जाती है।

GT One इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स

इस मॉडल को भी हाई पावर ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है और साथ ही राइडर के आराम के लिए डुअल ट्यूब टेक्नोलॉजी के साथ एक फ्रंट हाइड्रोलिक और टेलीस्कोपिक डबल शॉकर भी ऐड किया गया है। 25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ GT One को लॉन्च किया गया,जिसको ख़ासतौर पर बच्चों,महिलाओं और परिवार की जरूरत को ध्यान में रखकर मार्किट में उतारा गया है। इस ई-स्कूटर में लीड 48V 24Ah और लिथियम 48V 28Ah बैटरी मिल जाएगी, जो फुल चार्ज होने पर 50-65 किमी की दूरी आसानी से तय कर सकती है, लेकिन लीड और लिथियम बैटरी की रेंज में आपको अंतर मिल जाएगा।

 फीचर्स के मामले में भी यह ई-स्कूटर 140 किलोग्राम की लोडिंग कैपेसिटी, 725 मिमी सीट की ऊंचाई  और 155 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिल जाता है। अन्य ख़ास फीचर्स में GT One सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, रिवर्स मोड, मोबाइल चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स से भी लैस मिलेगा। यह मॉडल मैट रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर कलर ऑप्शंस में मिल जाएगा और कंपनी ने इसे 59,800 रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) की कीमत पर लॉन्च किया है। यह मॉडल भी 18 महीने की मोटर वारंटी, 1 की लीड बैटरी वारंटी और 3 साल की लिथियम बैटरी वारंटी के साथ मिल जाएगा।