यहां 15000 से कम कीमत में मिल रहे हैं Hero, Honda और TVS के स्कूटर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

credr पर एक सेकंड हैंड TVS Scooty Std भी मौजूद है, जिसकी कीमत 13,775 रुपये बताई गई है। यह 2009 का मॉडल है

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

कुछ साल पहले तक स्कूटर्स काफी सस्ते हुआ करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस समय स्कूटर्स काफी महंगे आने लगे हैं और कीमत भी बाइक्स के मुकाबले ज्यादा ही रहती है। स्कूटर बाजार अब काफी बड़ा हो चला है, क्योंकि इन्हें राइड करना बेहद आसान है और किसी भी तरह की कोई खास दिक्कत भी नहीं होती। और जबसे इनके डिजाइन पर काम किया गया है तब से ये और भी बेहतर होते गए हैं। अब चूंकि स्कूटर काफी महंगे हो गए हैं, तो जिन लोगों का बजट कम है और वह भी अपने लिए स्कूटर खरीदना चाहते हैं उनके पास सेकंड हैंड स्कूटर मार्केट तैयार है, जहां वह अपने बजट के हिसाब से स्कूटर खरीद सकते हैं। वैसे तो पुराने/Used स्कूटर आप कहीं से भी खरीद सकते हैं, लेकिन यहां हम आपको credr पर उपलब्ध कुछ बेस्ट used स्कूटर्स की जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं…

15,000 से कम में खरीदें Hero, Honda और TVS के स्कूटर्स

credr वेबसाइट पर एक सेकंड हैंड Hero Pleasure Std स्कूटर मौजूद है, जिसकी कीमत 14,850 रुपये रखी है, यह स्कूटर साल 2013 का मॉडल है। जानकारी के मुताबिक, यह स्कूटर कुल 46,181 किलोमीटर चला है। यह फर्स्ट ओनर स्कूटर है यानी अभी तक इसे किसी और को बेचा नहीं गया है। इसका रजिस्ट्रेशन Delhi NCR का है। यह स्कूटर ब्लैक कलर में है। तस्वीरों के हिसाब से यह स्कूटर साफ-सुथरा है। फिलहाल इतनी ही जानकारी इस मॉडल के बारे में बताई गई है।

इसके अलावा credr पर एक सेकंड हैंड TVS Scooty Std भी मौजूद है, जिसकी कीमत 13,775 रुपये बताई गई है। यह 2009 का मॉडल है, यह स्कूटर 19,260 किलोमीटर तक चला है। इसका रजिस्ट्रेशन Delhi NCR का है। यह स्कूटर ब्लू कलर में आपको मिलेगा। इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप credr वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

अगर आप Honda का Activa खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए credr पर एक सेकंड हैंड एक्टिवा std स्कूटर मौजूद है, जिसकी कीमत 14,250 रुपये रखी है। यह स्कूटर 57,108 किलोमीटर तक चला है। इसका रजिस्ट्रेशन Delhi NCR का है। यह स्कूटर ग्रे कलर में आपको मिलेगा। इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप credr वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। इस स्कूटर की डिमांड थोड़ी ज्यादा हैं लेकिन हमारे हिसाब से आप मोल-भाव करके डील को बेहतर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 130 Km की रेंज के साथ Quantum ने एक साथ पेश किए 4 नए Electric Scooter, जानिए फीचर्स

इन बातों का रखें ध्यान

जब भी कोई सेकंड हैंड स्कूटर खरीदने जाएं, तो सबसे पहले गाड़ी के सभी पेपर्स की ठीक से जांच कर लें। इसके अलावा, पूरी स्कूटर को ठीक से देख लें कि कहीं कोई एक्सीडेंट वाली बात तो नहीं, क्योंकि अक्सर लोग इन बातों को छुपा लेते हैं। स्कूटर की छोटी-सी राइड भी लेकर देख लें। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि इंजन का हाल क्या हैं। अगर इंजन से किसी भी तरह की कोई आवाज आये तो डील करने से बचें। इतना ही नहीं, फाइनल डील करने से पहले मोल-भाव करना भी सही रहेगा। अगर हो सके तो किसी जानकार को साथ ले जाएं, आप किसी मैकेनिक को भी ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में 18 अगस्त को आ रही Maruti New Alto, जानिये कितनी होगी कीमत