हीरो इलेक्ट्रिक का स्टाइलिश Hero Eddy Electric Scooter लॉन्च, नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

Hero Eddy Electric Scooter

देश का प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने भारतीय बाजार में हीरो एडी (Hero Eddy) इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की शुरुआती कीमत 72,000 रुपये है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन बड़ा ही स्टाइलिश है, जो आपको आकर्षित कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मदद से शहरी आवागमन में काफी आसानी होगी।

Hero Eddy electric scooter के फीचर्स
हीरो एडी ( Hero Eddy) इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्ट सुविधाओं से लैस है। इसमें आपको ई-लॉक, फाइंड माई बाइक, रिवर्स मोड, बड़े बूट स्पेस और फॉलो मी हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन सभी सुविधाओं से सवारी को राइडिंग के दौरान बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है।

खरीदारों के पास एडी इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो कलर स्कीम- लाइट ब्लू और येलो में खरीदने का विकल्प होगा। साथ ही, इसे एडी की सवारी करने के लिए किसी रजिस्ट्रेशन प्लेट या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। हीरो का दावा है कि यह प्राइवेट लास्ट-माइल मोबिलिटी के लिए एक स्टाइलिश समाधान है, जो प्रदूषण मुक्त भी है।
यह भी पढ़ेंः Spectra Broadband के ये हैं बेहद किफायती 500 Mbps Plans, जानें डिटेल

हीरो एडी के डिटेल स्पेसिफिकेशन का खुलासा इसके लॉन्च के समय किया जाएगा, जो जल्द ही होगा। हालांकि पूरी बैटरी रेंज का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हमारा मानना ​​है कि यह लगभग 50km की होगी। चूंकि इसे सार्वजनिक सड़कों पर चलने के लिए किसी पंजीकरण और लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, इसलिए एडी की टॉप स्पीड 25 Km प्रति घंटे से अधिक नहीं होगी। कंपनी के पोर्टफोलियो में ऑप्टिमा और फ्लैश जैसे लो-स्पीड मॉडल पहले से ही मौजूद हैं।

हीरो एडी के लॉन्च पर हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा कि हीरो एडी की घोषणा को लेकर हम रोमांचित हैं। इसमें स्मार्ट फीचर्स और स्टाइलिश लुक्स के साथ एक जबरदस्त ऑन-रोड उपस्थिति होगी। स्कूटर को परेशानी मुक्त राइडिंग एक्सपीरियंस को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। हमें विश्वास है कि हीरो एडी आराम और आवश्यकता की पेशकश करते हुए एक आदर्श वैकल्पिक मोबिलिटी विकल्प बनाएगा।

ICE वाहनों की सदियों पुरानी परंपरा से हट कर Hero Electric एडी के लॉन्च के साथ पर्यावरण में बदलाव लाने का प्रयास कर रहा है। इसके अलावा, उपभोक्ता इस बात के प्रति सचेत हैं कि उनके वाहन पारिस्थितिकी तंत्र को प्रदूषित कर रहे हैं। इसलिए इलेक्ट्रिक मॉडल से कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद मिलेगी। इसलिए हीरो इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए एडी पर बड़ा दांव लगा रही है।
यह भी पढ़ेंः बस 3,255 रु की मासिक ईएमआई पर घर लाएं TVS iQube Electric Scooter, यहां पढ़ें पूरी डिटेल