फुल चार्ज में 50km चलती है Hero Lectro Kinza इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें खूबियां

Hero Lectro Kinza Electric Bicycle

अगर आप इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो हीरो लेक्ट्रो किन्जा इलेक्ट्रिक साइकिल (Hero Lectro Kinza Electric Bicycle) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हीरो लेक्ट्रो किन्जा इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V/2A, इनपुट 230VAC बैटरी चार्जर है, जो आपको 2 घंटे के भीतर बैटरी को पूरी तरह से रिचार्ज करने में मदद करता है, जो इस इलेक्ट्रिक साइकिल को एक अच्छा विकल्प बनाता है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल का अगला अगला पहिया अलॉय सामग्री से बना है, जबकि पिछला पहिया अलॉय + स्पोक सामग्री से बना है, जो वजन के मामले में बाइक को हल्का और बेहतर बनाता है। यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़कों पर दिखा, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशंस

फुल चार्ज में 50 km की रेंज

इसे Electric Bicycle की खास बात यह है कि इसकी मदद से उबड़-खाबड़ वाली सड़कों पर सवारी करना आसान है, क्योंकि इसमें अलॉय के पहिये (alloy wheels) हैं, जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर सवारी करते समय बाइक को ताकत और स्थायित्व प्रदान करने के मामले में वास्तव में अच्छे हैं। आप इसके थ्रॉटल मोड (throttle mode) का उपयोग करके 25 km प्रति घंटे की स्पीड प्राप्त कर सकते हैं।

यह एक बार चार्ज करने पर 50 km की दूरी तक जा सकता है। हीरो लेक्ट्रो किन्जा इलेक्ट्रिक साइकिल लिथियम-आयन 36V 5.8AH IP 67 प्रोटेक्शन बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो इसे टिकाऊ और विश्वसनीय बनाती है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 50 km का शानदार माइलेज देता है, जो वाकई में अच्छा है।

इसमें ऑन/ऑफ स्विच के साथ थ्रॉटल मोड है, जो आपको अपनी पसंद से बाइक को रोकने या स्टार्ट करने में मदद करेगा। स्पीड, बैटरी लेवल और अन्य डिटेल दिखाने के लिए बाइक में एक एलईडी डिस्प्ले है। बाइक में 27.5 1.95 इंच के टायर लगे हैं, जो इसे उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलाने में सक्षम बनाता है।

बाइक में फ्रंट डिस्क और रियर वी ब्रेक भी है, जो इसे ब्रेकिंग सिस्टम में कुशल बनाता है। बाइक में सेफ्टी रिफ्लेक्टर, सेफ्टी हैंड ग्रिप, सेफ्टी हैंड्रिल, सेफ्टी बेल और सेफ्टी हेलमेट आदि के साथ आता है।
यह भी पढ़ेंः Bajaj Chetak या TVS iQube, जानें किस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मारी बाजी

Electric Bicycle के खास फीचर्स

  • 250W/36V रियर हब के साथ इसमें 40Nm के साथ BLDC मोटर है।
  • लिथियम आयन 36V 5.8AH IP 67 प्रोटेक्शन बैटरी है। यह बैटरी इनसाइड फ्रेम में फिक्स्ड।
  • यह सिंगल स्पीड के साथ आता है।
  • ऑन / ऑफ स्विच के साथ थ्रॉटल मोड दिया गया है।
  • इसमें 27.5 1.95 इंच के टायर हैं।
  • ब्रेक – फ्रंट डिस्क और रियर वी ब्रेक।
  • बैटरी चार्जर 36V/2A, इनपुट 230VAC।
  • एलईडी डिस्प्ले और सेफ्टी रिफ्लेक्टर की सुविधा से लैस।

क्या है कीमत

Hero Lectro Kinza इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत अमेजन पर 23,990 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी दे रही है। इसे आप ब्लू ऐंड ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। यह भी पढ़ेंः Maruti Ignis को बदल सकते हैं इलेक्ट्रिक कार में, जानें कितना आएगा खर्च