भारत में चला Hero की इन बाइक्स का जलवा, खरीदने के लिए शो-रूम पहुंचे लाखों लोग

बाइक सेगमेंट में Hero Splendor Plus सबसे ज्याद बिकने वाला मॉडल है। यह बाइक कई महीनों से पहले स्थान पर अपनी जगह बनाए हुए है।

हीरो मोटोकॉर्प (hero motocorp) की बिक्री हर महीने टॉप पर ही रहती है। हर बार की तरह इस बार भी कंपनी की बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री ने जबरस्त ग्रोथ हासिल की है। अगस्त महीने की ही बात करें, तो कंपनी के 9 मॉडल्स की डिमांड सबसे ज्यादा रही है, जिनमें से 3 बाइक्स की बिक्री ने कंपनी ने काफी मजबूती दी है। यहां हम आपको अगस्त (2022) में सबसे ज्यादा बिकने वाली उन्हीं तीन बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Hero Splendor Plus

बाइक सेगमेंट में Hero Splendor Plus सबसे ज्याद बिकने वाला मॉडल है। यह बाइक कई महीनों से पहले स्थान पर अपनी जगह बनाए हुए है। 100cc बाइक सेगमेंट में Splendor Plus काफी ज्यादा पसंद की जाती है। अगस्त महीने में कंपनी ने इसकी 2,86,007 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि बीते साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा 2,41,703 यूनिट्स का रहा था यानी इस बार कंपनी 44,304 यूनिट्स ज्यादा बेचने में सफल रही है। इस बार बिक्री में 18.33% का इजाफा हुआ है।

Hero HF Deluxe

HF Deluxe, हीरो मोटोकॉर्प की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। 100cc बाइक सेगमेंट में इस बाइक को भी काफी पसंद किया जाता है। अगस्त महीने में कंपनी ने इसकी 72,224 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि बीते साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा 1,14,575 यूनिट्स का रहा था। यानी इस बार कंपनी ने 42,351 यूनिट्स कम बेचे हैं। यानी इस बार बिक्री में 36.96 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई।

यह भी पढ़ें: 28km की माइलेज वाली Maruti Grand Vitara के इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड! शुरू हो गई डिलीवरी

Hero Passion Pro
Hero Passion Pro

Hero Passion

फैमिली क्लास के बीच यह बाइक काफी ज्यादा पॉपुलर है। अपने नए अवतार में यह बाइक ग्राहकों को खूब लुभा रही है। यह बाइक स्टाइल के साथ माइलेज में भी काफी अच्छी मानी जाती है। अगस्त महीने में कंपनी ने इसकी 28,149 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि बीते साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा केवल 14,812 यूनिट्स का रहा था। यानी इस बार कंपनी ने 13,337 यूनिट्स ज्यादा बेचे हैं। इस बार बिक्री में 90.04 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है।  

यह भी पढ़ेंः 857km की रेंज वाली Mercedes-Benz EQS 580 भारत में लॉन्च, कीमत है इतनी