नए कलर में Hero Splendor Plus फिर हुई लॉन्च, कीमत है 70,658 रुपये

अब तक पेश किए गए सभी कलर ऑप्शन के साथ Hero Splendor Plus बाइक 6 कलर ऑप्शन में पेश हो चुकी है।

Hero Splendor plus Silver Nexus Blue
Hero Splendor plus Silver Nexus Blue

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Splendor और Splendor Plus में अक्सर कुछ नए बदलाव देखने को मिलते हैं। फिलहाल कंपनी ने Hero Splendor Plus के लिए एक नया कलर ऑप्शन पेश किया है। यह नया कलर Silver Nexus Blue नाम से सामने आया है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 70,658 रुपये बताई गई है। आपको बता दें कि अब तक पेश किए गए सभी कलर ऑप्शन के साथ यह एंट्री लेवल बाइक 6 कलर ऑप्शन में पेश हो चुकी है। यानी यूजर्स को बेहतरीन माइलेज, जबरदस्त स्टाइल और लाजवाब राइड के लिए कई कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। आइये, आपको आगे Silver Nexus Blue Hero Splendor Plus की डिटेल जानकारी देते हैं।

इन कलर ऑप्शन में आती है स्प्लेंडर प्लस

जानकारी के लिए बता दें कि अब तक कंपनी ने छह कलर ऑप्शन पेश किए हैं। जिनमें Silver Nexus Blue, Black के साथ Purple, Black के साथ Sports Red, Heavy Grey के साथ Green, Matte Shield Gold और Black के साथ Silver कलर शामिल हैं। वहीं, कलर ऑप्शन के अलावा Hero Splendor plus Silver Nexus Blue में और कोई बदलाव नहीं किया गया है, बाकी सभी फीचर्स सामान्य बाइक की तरह ही मिलेंगे। वहीं, खास बात यह भी है कि हीरो की जबरदस्त माइलेज देने वाली हीरो स्प्लेंडर प्लस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल में से एक है। आंकड़ों के मुताबिक इस बाइक की हर महीने लगभग 2.5 लाख सेल होती है।

यह भी पढ़ेंः Nexon EV और XUV400 EV को लगा डर! 420km की रेंज के साथ आ रही है BYD की नई Electric SUV, लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

स्प्लेंडर प्लस का पावर और फीचर 

हीरो की हीरो स्प्लेंडर प्लस 97.2cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर इंजन के साथ आती है। जिसमें 8000 आरपीएम पर 7.9 बीएचपी और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क बनता है। जिसकी मदद से गाड़ी जबरदस्त परफॉर्मेंस और शानदार राइड प्रदान करती है। इसके साथ ही इसमें 4 मैन्युअल गियर का ऑप्शन आता है। बाइक में i3S idle start/stop तकनीक का उपयोग किया गया है। वहीं, अगर हार्डवेयर की बात करें तो इसमें सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग लोडेड शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने बाइक में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया है, साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

आखिर में आपको बताते चलें कि नई 2022 Hero Splendor Plus की (Hero Splendor Plus Price) एक्स शोरूम कीमत 70,658 रुपये से लेकर 72,978 रुपये तक जाती है। इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि कंपनी ने इस बाइक का एक हाईटेक वर्जन भी लॉन्च किया है। जो Hero Splendor XTEC नाम से आता है।

यह भी पढ़ेंः Mahindra XUV700 को टक्कर देने आई नई Tata Safari, नए वेरिएंट की कीमत है इतनी


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।