Hero Splendor बन जाएगी Electric Bike, जानें कितना लगेगा प्राइस

आपको बता दें कि GoGoA1 कंपनी मुंबई के ठाणे से शुरू हुई थी जिसके भारत में काफी सेंटर ओपन हो चुके हैं।

49386

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अगर आप अपनी बाइक को Electric Bike बनाना चाहते हैं तो GoGoA1 Electric कंपनी आपके काफी काम आ सकती है। दरअसल यह कंपनी Hero Splendor, CD DAWN/CD Deluxe जैसी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर देती है। यानी कि अगर आप इन तीनों गाड़ियों के ऑनर हैं और चाहते हैं कि आपकी बाइक EV बन जाए, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। आपको बता दें कि GoGoA1 कंपनी मुंबई के ठाणे से शुरू हुई थी जिसके भारत में काफी सेंटर ओपन हो चुके हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप अपनी Hero Splendor, CD DAWN/CD Deluxe जैसी बाइक को EV बनाना चाहते हैं तो GoGoA1 का EV conversion kit काफी शानदार है। इसे आरटीओ द्वारा अप्रूव भी किया जा चुका है। इसके साथ ही इसमें 3 साल की वारंटी भी मिलती है। वहीं, बाइक के EV में बदलने के बाद आपको 151 किलोमीटर की रेंज मिलती है। आइए, आगे आपको इस kit की कीमत और अन्य डिटेल विस्तार से बताते हैं।

कितना लगेगा प्राइस

भारत में Hero Splendor EV कंवर्जन किट की कीमत 37,700 रुपये है। किट में डीसी से डीसी कंवर्टर, कंट्रोलर बॉक्स के साथ कीज स्विच, एक नया थ्रॉटल (throttle), वायरिंग हार्नेस, कलाई थ्रॉटल, हब मोटर, ड्रम ब्रेक और नए स्विंग आर्म शामिल हैं। बैटरी और चार्जर, जिनकी कीमत क्रमशः 50,000 रुपये और 5,606 रुपये है, ये अलग-अलग बेचे जाते हैं।

यदि आप पूरी किट चाहते हैं, तो आपको लगभग 95,000 रुपये का खर्च पड़ेगा। हालांकि यह आपके द्वारा हीरो स्प्लेंडर खरीदने के लिए खर्च किए गए पैसे के अतिरिक्त होगा। कुल मिलाकर अपने हीरो स्प्लेंडर के साथ इलेक्ट्रिक जाना आपको बहुत महंगा पड़ेगा, लेकिन यह एक बार का निवेश होगा। साथ ही, यह आपकी पुरानी Hero Splendor मोटरसाइकिल की लाइफ को भी बढ़ा देगा।

Hero Splendor को Splendor EV में बदलने का प्रोसेस

अपने हीरो स्प्लेंडर को स्प्लेंडर ईवी में बदलने के लिए आपको एक conversion kit ऑनलाइन खरीदनी होगी। आइए जानें इसके लिए क्या करना होगा…

  • सबसे पहले GoGoA1 की आधिकारिक वेबसाइट https://gogoa1.com पर जाएं।
  • नीचे की तरफ स्क्रॉल करते हुए फीचर्ड प्रोडक्ट के तहत ‘GoGoA1 RTO approved 17inch 2000W Brushless Hub Motor Kit for Splendor Electric conversion’ को चुनें।
  • इसके बाद बैटरी, चार्जर और क्वांटिटी को सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद ‘कार्ट में जोड़ें’ और फिर चेकआउट पर क्लिक करें।
  • शिपिंग/पिकअप स्थान सहित अपना डिटेल जोड़ें, पेमेंट करें और अपने ऑर्डर को कंफर्म करें।
  • इस बाद जब किट प्राप्त कर लेते हैं, तो फिर आपको अपने हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर इसे फिट करने के लिए GoGoA1 अधिकृत conversion centre पर जाना होगा। इस समय देश भर में करीब 36 इंस्टालेशन सेटअप हैं। कंपनी को जल्द ही और शहरों में विस्तार करने की उम्मीद है। निकटतम GoGoA1 conversion centre का पता लगाने के लिए आप इसे Google पर खोज सकते हैं या फिर GoGoA1 की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

Hero Splendor EV kit के फीचर्स

Hero Splendor EV कंवर्जन किट 2kW ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है, जो रियर व्हील के हब पर लगा होता है। मोटर को 92 प्रतिशत की अधिकतम दक्षता के लिए रेट किया गया है। यह औसतन 2.4 bhp की पावर और 63 Nm का टार्क पैदा कर सकता है। पीक पावर और टॉर्क को क्रमशः 6.2 bhp (4.6kW) और 63 Nm तक बढ़ाया जा सकता है। इलेक्ट्रिक इंजन में बजाज पल्सर से लिए गए बिल्ट-इन ड्रम ब्रेक हैं। Hero Splendor इलेक्ट्रिक 80km/hr की टॉप स्पीड हासिल करने में सक्षम है। कंपनी 2.8kWh का बैटरी पैक पेश करती है, जो चार्ज के बीच 151 किमी की रेंज प्रदान करता है।

Web Stories