80km की माइलेज के साथ ये है देश की सबसे सस्ती 125cc बाइक, कीमत महज इतनी

Hero Super Splendor Black and Accent को दो वेरिएंट में उतारा गया है। ड्रम वेरिएंट की कीमत 77,430 रुपये है, वहीं इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत 81,330 रुपये है।

New Super Splendor 125cc

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने गाहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हाल ही में अपनी सबसे पॉपुलर और पुरानी 125cc इंजन वाली बाइक सुपर स्प्लेंडर का ‘ब्लैक एंड एक्सेंट’ वेरिएंट (Hero Super Splendor Black and Accent) को मार्केट में उतारा दिया है। यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक भी है। अब इस बाइक का लुक ज्यादा आकर्षित हो चुका है और कंपनी को पूरी उम्मीद है नए अवतार में यह अब बिक्री के नंबर हासिल करेगी। इस बाइक का सीधा मुकबला होंडा शाइन से है। तो अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको इस बाइक से जुड़ी 5 विशेषताओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।  

1. किफायती दाम

Hero Super Splendor Black and Accent को दो वेरिएंट में उतारा गया है। ड्रम वेरिएंट की कीमत 77,430 रुपये है, वहीं इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत 81,330 रुपये है। कीमत के हिसाब से यह अपने सेगमेंट की एक सस्ती बाइक है। अगर आप इस बाइक को लेना चाहते हैं, तो आप इसे हीरो मोटोकॉर्प शॉप पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। अब जानते हैं इस कीमत में इसमें कौन-कौन फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एक-दो नहीं, बल्कि 5 Electric SUV से उठाएगी पर्दा, टीजर वीडियो जारी

2. दमदार इंजन, बढ़िया माइलेज

नई Super Splendor Black and Accent में बेहद किफायती इंजन को शामिल किया गया है। इस बाइक में BS6 124.7ccका सिंगल-सिलेंडर और एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो 7,500rpm पर 10.7bhp और 6,000rpm पर 10.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। एक लीटर में यह बाइक 80km (ARAI) तक की दूरी तय कर सकती है।  

3. दमदार सस्पेंशन असरदार ब्रेकिंग    

इस बाइक को आप खराब रास्तों पर से आराम से निकाल सकते है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल रियर स्प्रिंग  में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन दिए हैं। असरदार ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में आपको 240 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया  हैंसभी वेरिएंट्स पर सेफ्टी नेट में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) शामिल है। इसमें 180mm ग्राउंड क्लेरेंस मिलता है।

4. सिंपल लेकिन आकर्षित करता है लुक

नई Super Splendor Black and Accent का डिजाइन सिंपल होने के साथ ज्याद आकर्षित लगता है, अब नए Black and Accent कलर में यह बाइक पहले से फ्रेश नज़र आती है। बाइक के इंजन, अलॉय व्हील्स, एग्जॉस्ट, हैंडलबार पर मैट ब्लैक पेंट है। जिन लोगों को इसके लुक को लेकर अभी तक जो शिकायतें थी वो अब काफी दूर हो सकती हैं। 

5. फीचर्स की लंबी लिस्ट

इस बाइक में अब फीचर्स को कमी नहीं है, इसमें आपको चौड़ी आरामदायक सीट मिलती है, जसकी वजह से आप इसे पर बैठकर लंबी दूरी कर सकते हैं। इसमें Analog और डिजिटल मीटर कंसोल दिया है जिसमें आपको कई तरह की जानकारियां मिलती हैं। सफर के दौरान अगर आपके मोबाइल की बैटरी खत्म हो जाए, तो इसम बाइक में आपको USB चार्जर की भी सुविधा मिलती है। अगर आप आपके साइड स्टैंड पर बाइक को पार्क किया है तो यह स्टार्ट नहीं होगी और यही साइड स्टैंड सफर के दौरान खुल भी जाए तो इंजन कट ऑफ हो जाएगा और इससे गिरने की आशंका नहीं होगी।

तो कुल मिलाकर नई हीरो Super Splendor पहले से ज्यादा बेहतर हुई है और यह न सिर्फ अच्छी दिखती है बल्कि पहले से ज्यादा किफायती भी हुई है।

यह भी पढ़ेंः आ गई हीरो मोटोकॉर्प की नई Super Splendor बाइक, मिलेगी 68 km की माइलेज