Hero से लेकर Honda तक, इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये धाकड़ बाइक्स

अगर आप इस महीने एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको उन बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो इसी महीने शो-रूम में एंट्री करेंगी।

अगस्त का यह महीना टू-व्हीलर सेगमेंट के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस  महीने हीरो मोटोकॉर्प, होंडा 2 व्हीलर्स, बजाज ऑटो और TVS  मोटर्स जैसी कंपनियां इस महीने अपने नए मॉडल पेश करेंगी। इन बाइक्स के दम पर टू-व्हीलर्स मार्केट का भविष्य टिका है। अगर आप इस महीने एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको उन बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो इसी महीने शो-रूम में एंट्री करेंगी।

New-Gen Bajaj Pulsar 150

इस महीने बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी दो बाइक्स को लॉन्च कर सकती है, जिसमें पल्सर F250 और N250 शामिल है। इन दोनों बाइक्स के लॉन्च से कंपनी अपने 160cc सेंगमेंट को आगे बढ़ाएगी। ये दोनों प्रीमियम बाइक्स के रूप में आएंगी और इनमें कई अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं  इसके अलावा हाल ही में नई जनरेशन  पल्सर 125 और 150 बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था।

यह भी पढ़ेंः 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में Maruti की यह कार रही टॉप पर, 31km की देती है माइलेज

Honda

अब बात होंडा की करते हैं जो जल्द  ही एक नया स्कूटर लॉन्च कर सकती है। कंपनी की तरफ से इसके बारें में कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन खबरों की मानें तो कंपनी जल्द ही एक मैक्सी डिजाइन वाला स्कूटर फोर्जो 350 के नाम से मार्केट में उतार सकती है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें सीबी350 प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है, जो शायद एक मोटरसाइकिल भी हो सकती है और इसमें 500सीसी का इंजन मिलने की उम्मीद है।

Royal Enfield Hunter 350

रॉयल एनफील्ड 1.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) वाली न्यू बाइक हंटर 350 को 7 अगस्त लॉन्च कर सकती है। इसमें क्लासिक 350 में इस्तेमाल होने वाले फ्रेम मिलेगा और साथ ही पुराने वर्जन के मुकाबले में यह 18 किलोग्राम हल्का हो सकता है। ही कस्टमर्स को वायर स्पोक व्हीक और सिंगल चैनल्स एबीएस सिस्टम भी इसमें मिलेगा। यह बाइक 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड और ऑयल कूल्ड इंजन से लैस मिलेगी जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः Ola Electric अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से 15 अगस्त को उठाएगी पर्दा, जानें कैसी होगी ये कार

TVS iQube ST

कुछ समय पहले टीवीएस ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube टॉप वैरिएंट में लॉन्च किया था और अब खबरों की मानें तो कंपनी जल्द ही इसका लाइट और स्टैण्डर्ड वैरिएंट लांच कर सकती है। यह एक सस्ता स्कूटर होगा और इसमें बेसिक फीचर्स मिल सकते हैं। इतना भी माना जा रहा है कि यह स्कूटर कम रेंज के साथ आएगा।

Hero XPulse 200T 4V

हीरो भी जल्द ही अपनी नई बाइक एक्सपल्स 200 T 4V को मार्किट में उतार सकती है। हाल में रिलीज हुई इस बाइक की पिक्चर में यह काफी हद तक 200T की तरह नजर आ रही है। इस बाइक की कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। देखना होगा भारत में इस बाइक को कितना पसंद किया जाएगा।   

यह भी पढ़ेंः 2022 Maruti Alto K10 : पहले से ज्यादा बड़ी होगी नई ऑल्टो के10, लॉन्च से पहले सबकुछ हुआ लीक