जल्द आ रही है Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0, धांसू फीचर्स से होगी लैस

नया मॉडल 2.0 कुछ बड़े बदलाव के साथ पेश किया जाएगा।

hero-xtreme-160r-stealth-edition
hero-xtreme-160r-stealth-edition

Hero MotoCorp जल्द ही भारत में अपनी Xtreme 160R सीरीज को आगे बढ़ाते हुए बाइक का 2.0 वर्जन पेश करने वाला है। नई बाइक को बाजार में Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 नाम से पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि नई बाइक नेकेड मोटरसाइकिल के रूप में सामने आने वाली है। बता दें कि Xtreme 160R की एक्स-शोरूम कीमत फिलहाल 1.18 लाख रु से लेकर 1.23 लाख रुपये है। जिसे साल साल 2021 में पेश किया गया था। वहीं, नया मॉडल 2.0 कुछ बड़े बदलाव के साथ पेश किया जाएगा। आइये, आगे बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2021 में सामने आई Hero Xtreme 160R की तरह नई Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 को भी त्यौहार के सीजन में नए ग्राहकों को लुभाने के लिए लाया जा रहा है। अक्सर देखा जाता है कि नवरात्री से दिवाली तक काफी बाइक्स की सेल होती है। इसके मद्देनज़र कंपनी नई बाइक को बाजार में उतरना चाहती है। इसके साथ ही कंपनी मौजूदा स्टील्थ एडिशन बाइक के मैट ब्लैक कलर स्कीम को कुछ अपडेट के साथ ला सकती है।

हीरो की नई बाइक के फीचर्स (Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Features)

कंपनी ने फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन नए 2.0 वर्जन में भी एलईडी टर्न सिग्नल, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन, इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की एलसीडी ब्राइटनेस को एडजस्ट करने की क्षमता होगी। वहीं, कंसोल पर मौजूदा मॉडल की तरह गियर पोजिशन इंडिकेटर शामिल होगा। डिजाइन की बात करें तो बाइक में नया 3D ब्रांडिंग और नया Stealth badge देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Hero Lectro ने लॉन्च की तीन नई Electric Cycle, फुल चार्ज पर चलेगी 30KM

Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Power

नई बाइक 160 सीसी एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर Fi BSVI- कंप्लेंट इंजन के साथ आ सकती है। जबकि यह भी कहा जा रहा है कि Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 में कोई परफॉर्मेंस बदलाव नहीं होगा। इसमें 8,500 आरपीएम पर 15.2 पीएस का पीक पावर मिलेगा।

बाइक में फाइव-स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके साथ ही Xtreme 160R नेकेड मोटरसाइकिल का कर्ब वेट सिर्फ 140 किलोग्राम होगा। जिसकी मदद से इसका हल्का रिजिड डायमंड फ्रेम इसे स्पोर्टी हैंडलिंग देने में मदद करेगा। जबकि बेहतर ब्रैकिंग के लिए 2022 Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 में 37 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिए जाएंगे। बाइक में 276 मिमी फ्रंट और 220 मिमी रियर डिस्क सिंगल-चैनल ABS सिस्टम ब्रेक होंगे।

आखिर में बताते चलें कि हीरो की नई 2.0 बाइक बाजार में मौजूद Bajaj Pulsar N160 और TVS Apache RTR 160 4V से मुकाबला करने वाली है। 

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की इन कार को लेकर उमड़ी लोगों की भीड़, बुकिंग रिकॉर्ड 2.40 लाख के पार


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।