Honda Activa Electric के लॉन्च को लेकर आई बड़ी खबर, 10 से ज्यादा इलेक्ट्रिक मॉडल होंगे लॉन्च

खबर यह भी आई है कि होंडा चीन, जापान, यूरोप के साथ-साथ एशिया के कुछ हिस्सों में 5 नए सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी

Honda ने पुष्टि की है कि वह 2025 तक 10 से ज्यादा इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी। लाइनअप में दो कम्यूटर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर शामिल होंगे, जिन्हें खासतौर पर एशिया, जापान और यूरोप के मार्केट के लिए पेश किया जाएगा। ये दो इलेक्ट्रिक वाहन 2024 और 2025 के बीच पेश किए जाएंगे यानी अब यह पूरी तरह से साफ हो चुका है कि होंडा आने वाले समय में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी पोजिशन को मजबूती देने की पूरी कोशिश में है। कंपनी इसके लिए अपनी रणनीति के साथ तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Honda सबसे पहले अपनी पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा (Activa) के  इलेक्ट्रिक वर्जन को भी पेश करके की तैयारी में है।

खास बात यह है कि जब से भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की लगातार एंट्री हो रही है उसी हिसाब से लोगों को भी होंडा एक्टिवा EV के आने का इंतजार होने लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ग्राहकों के बीच कई नए मॉडल पेश करेगा, जो कि अलग-अलग प्राइस डिजाइन, साइज और बॉडी वाले होंगे। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा इन इलेक्ट्रिक मॉडलों में स्कूटर, बाइक और डर्ट बाइक जैसे मॉडल्स पेश करेगी।

यह भी पढ़ेंः TVS, Bajaj, Ather और Okinawa को पीछे छोड़ लोगों ने इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को धड़ाधड़ खरीदा

Honda U-Go

5 नए सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे पेश

खबर यह भी आई है कि होंडा चीन, जापान, यूरोप के साथ-साथ एशिया के कुछ हिस्सों में 5 नए सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी और इसके अलावा, यह संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और जापान में चार नए मजेदार इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी एक क्रूजर, एक मैक्सी-स्कूटर और एक नियो-रेट्रो मोटरसाइकिल लाने की योजना कर रही है।

बच्चों के लिए डर्ट बाइक की तैयारी!

खास बात यह है कि होंडा बच्चों के लिए एक इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक को लाने की योजना बना रही है, जिसका डिजाइन एक्टिवा जैसा हो सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में भारत में कंपनी ने अपने नए मॉडल Honda U-Go के नाम का पेटेंट करवाया है, जो कि ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

यह भी पढ़ेंः Tata Harrier के इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च