Honda ने नई CB300F बाइक को भारत में किया लॉन्च, कीमत 2.25 लाख से शुरू

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter ) ने भारत में अपनी नई पावरफुल बाइक ‘CB300F’ को लॉन्च कर दिया है, इस बाइक का काफी लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा था। यह बाइक होंडा बिगविंग डीलरशिप नेटवर्क के जरिये बेची जाएगी। यह एक नेक्ड बाइक है जोकि BG300R पर बेस्ड है जोकि पहले ही मार्केट में उपलब्ध है। नए मॉडल 2 वैरिएंट में आया है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

कीमत और उपलब्धता

नई CB300F Deluxe & Deluxe Pro वैरिएंट में आई है। कीमत की बात करें, तो इसके  Deluxe मॉडल की कीमत 2,25,900 लाख रुपये है, जबकि Deluxe Pro  मॉडल की कीमत 2,28,900 रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शो रूम हैं। बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इनकी बिक्री Honda BigWing dealerships के जरिये होगी । नई CB300F  को आप Mat Axis Grey Metallic, Mat Marvel Blue Metallic और Sports Red कलर्स में खरीद सकते हैं। 

इंजन और पावर

बात इंजन की करें, तो नई Honda CB300F में 293cc की क्षमता वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 7,500 आरपीएम पर 24.1 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 25.6 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।यह इंजन काफी पावरफुल है जोकि रोड पर थ्रिल पैदा करने का दम रखता है।

यह भी पढ़ें: हो जाइए तैयार! Hyundai ला रही है 5 नई गाड़ियां! Maruti से लेकर Kia की उड़ेगी नींद

फीचर्स

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में 276mm डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक में स्ट्रीट फाइटर बाइक डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की सुविधा मिलती है। बेहतर राइड के लिए बाइक के फ्रंट में यूएसडी फोर्क और इसमें पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है जोकि कई खूबियों और जानकारियों से लैस है। जिसमें 5 लेवल ब्राइटनेस मिलती है। इस बाइक में एक यूएसबी चार्जर भी दिया गया है जिससे आप अपने स्मार्टफोन इत्यादि को चार्ज कर सकते हैं। स्प्लिट सीट्स मिलती है।  बाइक में सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) सिस्टम भी दिया गया है जो कि फिसलन की स्थिति में बाइक को बेहतर स्थिरता प्रदान करता है। बाइक में बेहतर रौशनी के लिए एलईडी लाइटिंग मिलती है।