अरे वाह! Honda ने नई Shine को भारत में किया लॉन्च, कीमत महज इतनी

Shine Celebration Edition की कीमत 78,878 (ex-showroom, New Delhi) रुपये है। नया मॉडल drum और disc वेरिएंट में मिलेगी।

Shine

भारत में 125cc बाइक सेगमेंट में Honda Motorcycle & Scooter India की शाइन (Shine) बाइक न सिर्फ पॉपुलर है, बल्कि सबसे ज्याद बिकने वाली बाइक भी है। आगामी फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Shine का नया Celebration Edition लॉन्च कर दिया है। इसमें नई स्ट्राइप्स, गोल्डन विंगमार्क एम्बलेम और टैंक टॉप पर सेलेब्रेशन एडीशन लोगो जैसे कई लुभावने वैल्यू एडीशन्स जैसे फीचर्स दिए गये हैं। इस मौके पर Honda Motorcycle & Scooter India  के CEO और प्रेसिडेंट Atsushi Ogata ने कहा कि जैसे-जैसे देश आगामी त्योहारी सीजन के लिए गर्म होता जा रहा है, एचएमएसआई में हम सभी क्षेत्रों में अपने ग्राहकों के लिए इस उत्साह को और बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए हमने शाइन के फेस्टिवल एडिशन पेश को मार्केट में उतारा है। मुझे विश्वास है कि सभी नए उत्सव संस्करण अवतार त्योहार के माहौल को रोशन करेंगे और हमारे ग्राहकों के लिए नई खुशी लेकर आएंगे

नई शाइन में मिलेंगे ये खास फीचर्स

Honda New Shine Celebration Edition अब दिखने में फ्रेश नजर आती है। इसमें अब गोल्डन थीम को शामिल किया है। ग्राफिक्स पर गोल्डन लाइन्स देखने को मिलती हैं। इसके अलावा इसमें ग्रे कलर का मफलर दिया गया है, बाइक के साइड में Gold देखने को मिलता है जोकि इसे नयापन देने में मदद करते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Shine Celebration Edition की कीमत 78,878 (ex-showroom, New Delhi) रुपये है। नया मॉडल drum और  disc वेरिएंट में मिलेगी। बाइक के इंजन में किसी भी तरह का कोई  बदलाव नहीं किता है। आइये एक नजर डालते हैं इंजन के बारे में।

यह भी पढ़ें: 21000 रुपये देकर बुक करें Hyundai Venue N Line, स्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर से लैस

इंजन और पावर

शाइन में BS6 में 124 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जोकि 7.9 kW की पावर और 11 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन अब PGM-FI HET (Honda Eco Technology) से लैस है। इसके अलावा स्मूथ राइड के लिए इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है।  ARAI के मुताबिक यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 64 km की माइलेज निकाल सकती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में 240mm डिस्क और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक में 18 इंच के Tubeless टायर्स लगे हैं। इस बाइक में 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। डायमेंशन की बात करें तो इस बाइक की लंबाई 2046 mm, ऊंचाई 1116mm, चौड़ाई 737mm, व्हीलबेस 1285 mm और ग्राउंड क्लेरेंस 162 mm है। बाइक का कर्ब वजन 114  किलोग्राम है।

Hero Super Splendor 125 से होगा मुकाबला

Shine Celebration Edition का सीधा मुकाबला Hero Super Splendor से होगा, इस बाइक की कीमत 74,200 रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें, तो इस बाइक में 124.7cc का एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जोकि 8Kw की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है ARAI के मुताबिक यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 64 km की माइलेज निकाल सकती है। यह बाइक i3S टेक टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे फ्यूल की खपत कम होती है। सेफ्टी के लिए इस बाइक के फ्रंट टायर में 240mm डिस्क और रियर टायर में 130mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक में 18 इंच के Tubeless टायर्स लगे हैं।

यह भी पढ़ेंः Bajaj Auto ने लॉन्च की सबसे सस्ती 125cc बाइक CT 125X, होंडा शाइन और Splendor को देगी टक्कर