Honda की Prologue Electric SUV से उठा पर्दा, शानदार फीचर्स के साथ लुक है बेजोड़

नया होंडा प्रोलॉग ईवी 3,094 मिलीमीटर के विशाल व्हीलबेस के साथ आता है, जो ब्लेजर ईवी के समान है।

Honda Prologue Electric SUV

जापानी ऑटोमेकर होंडा (Honda) ने आखिरकार नई प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी (Prologue electric SUV) का खुलासा कर दिया है। नई होंडा प्रोलॉग ईवी को जनरल मोटर्स के अल्टियम प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है, जो शेवरले ब्लेजर ईवी और कैडिलैक लिरिक में भी है। नया मॉडल 2 साल के भीतर चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। नई Prologue Electric SUV को लॉस एंजिल्स में होंडा डिजाइन स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है। इसे CR-V के ऊपर और Passport SUV के साथ पोजिशन किया जाएगा। होंडा का दावा है कि नया ईवी डिजाइन neo-robust डिजाइन फिलोसफी पर आधारित है। नई प्रोलॉग ईवी की अपनी पहचान होगी।

Honda Prologue Electric SUV

Honda Prologue EV का फ्रंट

नई होंडा प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल और हॉरिजॉन्टल प्लेस्ड एलईडी हेडलैम्प्स के साथ आती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी नए डिजाइन किए गए 21 इंच के पहियों पर चलती है। पीछे की तरफ EV में पारंपरिक ब्रांड लोगो के बजाय Honda लेटरिंग है। इसमें पीछे की तरफ AWD बैजिंग भी है। केबिन के अंदर की बात करें, तो नई होंडा प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी को डैशबोर्ड पर डिजिटल स्क्रीन मिलती है। इसमें 11 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और 11.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कंपनी ने एयर कंडीशनिंग कमांड के लिए टच यूनिट के बजाय फिजिकल बटन का विकल्प चुना है।

यह भी पढ़ेंः 165Km की रेंज के साथ आया Hero का Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola S1 Pro से होगा मुकाबला

Honda Prologue Electric SUV

Honda Prologue EV का इंटीरियर

नया होंडा प्रोलॉग ईवी 3,094 मिलीमीटर के विशाल व्हीलबेस के साथ आता है, जो ब्लेजर ईवी के समान है। दरअसल, नए प्रोलॉग का व्हीलबेस सीआर-वी और पासपोर्ट से काफी बड़ा है। जहां CR-V का व्हीलबेस 2,701mm है, वहीं Passport में 2,820mm लंबा व्हीलबेस है। नए Prologue EV की लंबाई 4,877 मिमी, चौड़ाई 1,989 मिमी और ऊंचाई 1,643 मिमी है।

यह भी पढ़ेंः Mahindra की धाकड़ XUV300 TurboSport भारत में लॉन्च, कीमत है बस इतनी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display