होंडा ला रही है नई Electric Sports Cars, कंपनी ने जारी की टीजर इमेज

Honda new electric sports cars

ऑटो कंपनियां इन दिनों एक के बाद एक नई Electric Car पेश कर रही हैं। अब होंडा (Honda) भी नई Electric Sports Car लेकर आ रही है। कंपनी द्वारा इस संबंध में एक टीचर इमेज जारी की है। इससे पता चलता है कि होंडा भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicles) पर बड़ा दांव लगाने को तैयार है। कंपनी ने एक नहीं, बल्कि दो बैटरी संचालित स्पोर्ट्स कारों (Sports Cars) की टीजर इमेज जारी की है।

होंडा द्वारा जारी टीजर इमेज में दो ईवी को पूरी तरह से छुपा हुआ दिखाया गया है, लेकिन संकेत हैं कि ये कई वैश्विक बाजारों में बेची जाने वाली होंडा एनएसएक्स (Honda NSX) के संभावित उत्तराधिकारी हो सकते हैं।

हालांकि जापानी कंपनी ने अभी इन दोनों मॉडलों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, सिवाय इसके कि ये हाई-एंड ऑफरिंग होंगे और इन्हें वैश्विक स्तर पर पेश किया जाएगा। इसका मतलब है कि उत्तरी अमेरिका, चीन और यूरोप जैसे प्रमुख बाजार वास्तव में आगे बढ़ने के लिए कुछ रोमांचक हो सकते हैं। वर्तमान में होंडा की योजना वर्ष 2030 तक वैश्विक स्तर पर 30 मॉडलों को पेश किए जाने की है।

यह भी पढ़ेंः 9 जून को भारत में लॉन्च होगी Volkswagen Virtus, प्री-बुकिंग शुरू

इसमें बैटरी से चलने वाले कॉमर्शियल व्हीकल (commercial vehicles) के साथ-साथ हाई प्राइस वाली पैसेंजर कारें भी शामिल हैं। आने वाले दिनों में सबकी नजर Honda Prologue SUV पर भी होगी, जिसे उत्तर अमेरिकी बाजार के लिए GM के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया जा रहा है। कंपनी जहां एक तरफ प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी और इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कारों जैसे हाई प्राइस वाले प्रोडक्ट को टारगेट कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ होंडा की नजर सस्ती इलेक्ट्रिक कारों पर भी है।

होंडा ई इलेक्ट्रिक कार (Honda e electric car) पहले से ही दुनिया भर के कई बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह लगभग 280km की रेंज पेश करती है। इसे शहरी यात्रा के विकल्प के रूप में जाना जाता है। होंडा ईवी (Honda EV) में छोटे आयाम के साथ रेट्रो टू डोर केबिन सेटअप है। वर्तमान में यूरोप और जापान में उपलब्ध होंडा हर साल वैश्विक स्तर पर लगभग 11,000 यूनिट्स की बिक्री का लक्ष्य बना रही है।

यह भी पढ़ेंः गर्मी में अपनी कार को ऐसे रखें Cool, काम आएंगे ये आसान टिप्स