Maruti Brezza और Tata Nexon को कड़ी टक्कर देने लिए Honda ला रही है नई कॉम्पैक्ट SUV, लीक हुई जानकारी

होंडा कार्स की नई कॉम्पैक्ट SUV को दो इंजन के साथ लाया जा सकता है, यह पेट्रोल और डीजल इंजन में आएगी जिममें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

भारत में कॉम्पैक्ट SUV का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इस सेगमेंट मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर इंडिया, निसान और रेनो जैसी कंपनियां मौजूद हैं। लेकिन अब मुकाबला काफी तगड़ा होने वाला है, क्योंकि होंडा कार्स इंडिया इस सेगमेंट एंट्री करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नई एसयूवी के लिए  देश भर में अपने शोरूम को अपग्रेड करने के लिए अपने डीलर पार्टनर्स के साथ 260 करोड़ का निवेश करने की तैयारी में है। इस समय देश में कंपनी के कुल 242 शहरों में 330 बिक्री आउटलेट हैं। होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (विपणन और बिक्री) कुणाल बहल ने पीटीआई को बताया कि उनके ब्रांड ने पूरे बिक्री नेटवर्क को सुधारने और “इसे तेजी से ट्रैक करने” पर लाने पर पूरा फोकस किया है।

दो इंजन में आएगा नया मॉडल

खबर है कि होंडा कार्स की नई कॉम्पैक्ट SUV को दो इंजन के साथ लाया जा सकता है, यह पेट्रोल और डीजल इंजन में आएगी जिममें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। लेकिन माना यह भी जा रहा है कि कंपनी इसे 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में भी उतार सकती है। ये दोनों पावर और माइलेज के लिहाज से बेहतर साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Nexon EV और XUV400 EV को लगा डर! 420km की रेंज के साथ आ रही है BYD की नई Electric SUV, लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

होंडा कार्स इंडिया अपनी नई SUV को अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है, हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। नए मॉडल की बिक्री अगले साल मिड में की जा सकती है। सोर्स के मुताबिक, होंडा की इस नई SUV का कोडनेम 3RA है जोकि 4.3 मीटर लंबी होगी। इसमें कुछ पार्ट्स सिटी कार के हो सकते हैं। इस समय होंडा की अमेज और सिटी कारें सबसे ज्यादा बिक रही हैं। लेकिन कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अभी भी जगह खाली है और इस जगह को भरने के लिए नए मॉडल को लाने की योजना बनाई जा रही है। नए मॉडल में स्पेस और फीचर्स की कोई कमी नहीं होगी। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः इन 3 स्कूटर्स को खरीदने के लिए शो-रूम पर जमकर लगी भीड़! 30 दिन में बीके लाखों स्कूटर