Hero Splendor के ताज को खतरा! आ रही है Honda की सबसे सस्ती बाइक, महज इतनी होगी कीमत

कुछ रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी मिली है कि होंडा अपनी नई बाइक में 110cc का इंजन दे सकती है

भारत में 100cc सेगमेंट में वैसे तो कई बाइक्स आपको देखने को मिलती हैं। लेकिन इस सेगमेंट में Hero Splendor Plus सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। काफी सालों से यह बाइक भारत में टॉप सेलिंग है और लगातार इसकी बिक्री बढ़ रही है। इस समय बाजार में  हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो टीवीएस और होंडा 2 व्हीलर जैसे ब्रांड्स हैं। Splendor Plus टॉप सेलिंग बाइक है और अब इस बाइक के ताज को खतरा देने आ रही है होंडा की नई  100cc बाइक। हाल ही में होंडा के अध्यक्ष, सीईओ और प्रबंध निदेशक, अत्सुशी ओगाटा ने बताया कि कंपनी एक सस्ते मॉडल पर काम कर रही है। उम्मीद है कि इसे 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी मिली है कि होंडा अपनी नई बाइक में 110cc का इंजन दे सकती है, लेकिन खबर यह भी आ रही है कि कंपनी नए मॉडल में एक नया 100cc इंजन भी शामिल कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि नए मॉडल की कीमत 70,000 रुपये से भी कम हो सकती है।

Honda की सस्ती बाइक

इस समय होंडा के पास 110cc इंजन में CD 110 Dream मॉडल है जोकि बहुत ज्यादा कामयाब नहीं है। ऐसे में उम्मीद है कि नया मॉडल ग्राहकों को पसंद आएगा। इस बाइक में BS6 कम्प्लायंट 109.51cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो 8.6hp की पावर और 9.30 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।   इस बाइक में इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, DC हेडलैम्प, इंटीग्रेटेड हेडलैम्प बीम ऐंड पासिंग स्विच, ट्यूबलेस टायर, लंबी और आरामदायक सीट, एक्वालाइजर के साथ सीबीएस और सील चेन जैसे फीचर्स से लैस है। CD 110 Dream स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 64,421 रुपये है, जबकि डीलक्स वैरियंट की कीमत 65,421 रुपये तय की गई है।
यह भी पढ़ें: 599km की रेंज वाली Toyota bZ3 EV आई सामने, नई टेस्ला मॉडल 3 को मिलेगी टक्कर

Hero Splendor से होगा सीधा मुकबला

हीरो मोटोकॉर्प की Splendor plus  देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। गांव  और छोटे कस्बों में इस बाइक को काफी पसंद किया जाता है। इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जोकि 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें XSens टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है। इसका व्हीलबेस 1236mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है। इस बाइक में 18 इंच के टायर्स दिए है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 62,535 रुपये से लेकर 67,845 रुपये तक जाती है।

ये भी हैं मजबूत खिलाड़ी  

एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में TVS Sport भी काफी बाइक है और अपनी परफॉर्मेंस के साथ माइलेज की वजह से खूब पसंद की जा रही है। इसका डिजाइन स्पोर्टी है जोकि काफी इम्प्रेस करता है। दो वैरियंट्स किक-स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट में उपलब्ध है। इंजन की बात करें, तो Sport में 109.7cc का इंजन लगा है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट व्हील में 130 mm Drum ब्रेक लगा है, जबकि इसके रियर व्हील में 110 mm Drum के साथ Sync की सुविधा मिलती है,  जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। अगर आप एंट्री लेवल स्पोर्टी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो  TVS Sport आपको पसंद आ सकती है। इस बाइक की एक्स-शो रूम  कीमत  64 हजार रुपये से शुरू होती है।
यह भी पढ़ेंः 26km से ज्यादा की माइलेज वाली Tata की इस कार को अभी खरीदने पर होगी 43000 रुपये की बचत! जानिये ऑफर्स