Maruti की CNG कारों का गेम बिगाड़ने आ रही है Hyundai Creta CNG, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Creta CNG को पुणे के आस-पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां इसके बूट में किट देखी गई है। गाड़ी को बहुत ज्यादा कवर नहीं किया गया है। यह गाड़ी फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ आएगी। इस माइलेज के लिहाज से बेहतर बनाया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नई क्रेटा CNG 21 से 23km/kg की माइलेज दर्ज कर सकती है।

49066

Hyundai Creta CNG: भारत में CNG कारों की बढ़ती मांग तो देखते हुए अब हर दूसरी कार कंपनी इस सेगमेंट में उतर रही है। इस समय मारुति सुजुकी CNG कार मार्केट में टॉप पर है। इसके बाद टाटा मोटर्स भी इस रेस में कूद पड़ी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अब हुंडई मोटर इंडिया भी एक बार फिर तैयार है अपनी नई CNG कार को भारत में लाने के लिए। लेकिन इस बार मामला छोटी कार का नहीं, बल्कि उस गाड़ी का है जोकि कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV का है। जी हां हम बात कर रहे हैं Creta के बारे में…हाल ही में Creta CNG टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब जब से मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाइब्रिड में आई है तब से क्रेटा के खरीदने वालों की लाइन कम होती जा रही है, क्योंकि मामला माइलेज पर अटका गया है। 

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से सभी परेशान हैं ऐसे में गाड़ी की माइलेज भी चिंता का विषय है। इसलिए CNG गाड़ियां इस समय सबसे किफायती ऑप्शन के रूप में काम कर रहा है। खैर आपको बता दें कि Creta CNG को पुणे के आस-पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां इसके बूट में किट देखी गई है। गाड़ी को बहुत ज्यादा कवर नहीं किया गया है। यह गाड़ी फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ आएगी। इस माइलेज के लिहाज से बेहतर बनाया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नई क्रेटा CNG 21 से 23km/kg की माइलेज दर्ज कर सकती है।
यह भी पढ़ें: Toyota Innova EV पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें डिटेल

Hyundai Creta Knight Edition

Hyundai Creta CNG

Hyundai Creta CNG को इसके 1.4L turbo petrol engine के साथ लाए जाने की खबर तेज है। CNG अवतार में इसी कीमत में 1 लाख से 1.25 लाख रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है। अब अगर ऐसा होता है, तो यह एक किफायती सौदा साबित शायद ही हो। सोर्स के मुताबिक, Creta CNG अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। इस गाड़ी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है, जिसे आप एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए इस SUV में  एयर बैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। Toyota Hyryder CNG को पेश करके इस सेगमेंट के ग्राहकों को एक तोहफा दिया है।

Toyota Hyryder CNG Bookings Open
Toyota Hyryder CNG Bookings Open

Toyota Hyryder CNG

Toyota Hyryder CNG भी जल्द ही मिड-साइज SUV सेगमेंट में एंट्री लेगी। नई Toyota Hyryder CNG को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 25,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक किया जा सकता है। इसके 3 पावरट्रेन विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5L NA पेट्रोल, स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5L पेट्रोल और अब CNG वर्जन भी शामिल हो गया है। CNG किट को Toyota Hyryder के Maruti से प्राप्त 1.5-लीटर K15C, 4-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह पावरट्रेन वर्तमान में Ertiga और XL6 CNG को पावर देता है। Hyryder की तरह ही Maruti Suzuki Grand Vitara भी फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ आएगी। यानि अब आने वाले कुछ महीनों में CNG वाहनों के कई ऑप्शन देखने को मिलने वाले हैं।
यह भी पढ़ेंः Nissan X-Trail से नई Toyota Fortuner तक, आ रही हैं ये धांसू 7 सीटर एसयूवी, जानें इनके फीचर्स

Web Stories