Hyundai Creta Knight Edition : बोल्ड और स्पोर्टी डिजाइन से साथ लॉन्च, कीमत 13.51 लाख रु से शुरू

Hyundai Creta Knight Edition Launch Price Is Rs 13.51 Lakh

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited) ने भारत में आधिकारिक तौर पर नई क्रेटा नाइट एडिशन लॉन्च किया है। नई हुंडई क्रेटा नाइट (Hyundai Creta Knight Edition) 4 वैरियंट में खरीदने के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें इसकी कीमत 13.51 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी का दावा है कि नया वर्जन घरेलू बाजार में कंपनी की सफलता का जश्न मनाने के लिए लॉन्च किया गया है।

अगर वैरियंट के हिसाब से Hyundai Creta Knight Edition की कीमत देखें, तो नए S+ और SX (O) ट्रिम्स में उपलब्ध है। इसमें 1.5L petrol S+ MT वैरियंट की कीमत 13.51 लाख रुपये है, जबकि petrol IVT SX (O) वैरियंट की कीमत 17.22 लाख रुपये है। S+ diesel MT वैरियंट की कीमत 14.47 लाख रुपये है, जबकि SX (O) diesel ऑटोमैटिक की कीमत 18.18 लाख रुपये है।
यह भी पढ़ेंः 200 रुपये से कम में ये हैं BSNL के बेहतरीन प्रीपेड प्लान, जानें प्लांस की पूरी डिटेल

Hyundai Creta Knight Edition की कीमत

  • S+ Petrol MT – 13.51 लाख रुपये
  • SX (O) Petrol IVT – 17.22 लाख रुपये
  • S+ Diesel MT – 14.47 लाख रुपये
  • SX (O) Diesel AT – 18.18 लाख रुपये

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के Director Sales, Marketing & Service तरुण गर्ग ने कहा कि जैसा कि हम ग्राहकों के अनुभवों को समृद्ध करने में विश्वास करते हैं, हमारे पास एसयूवी का एक विशाल पोर्टफोलियो है, जो नए युग की विविध आवश्यकताओं को पूरा करता है। नए क्रेटा नाइट एडिशन के लॉन्च के साथ हम एक बार फिर ग्राहकों को एसयूवी का एक रोमांचक विकल्प पेश कर रहे हैं, जो बोल्ड और स्पोर्टी डिजाइन एन्हांसमेंट के साथ उनकी आकांक्षाओं से मेल खाता है।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 12,999 रुपये में खरीद पाएंगे iQOO Z6 5G, जानें क्या है डील

Hyundai Creta Knight Edition

Hyundai Creta Knight Edition के फीचर्स
हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन अंदर और बाहर स्पोर्टी ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ आता है। इसके फ्रंट ग्रिल पर नया ग्लॉस ब्लैक फिनिश मिलता है। साथ ही आगे और पीछे हुंडई के बैज डार्क क्रोम फिनिश के साथ आते हैं। इस SUV के पहियों पर नया गन मेटल फिनिश और रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स हैं। साथ ही, इसमें ब्लैक-आउट ORVMs, स्किड प्लेट्स, साइड सिल्स, रूफ रेल्स और C-पिलर गार्निश मिलता है। टेलगेट पर Knight Edition का प्रतीक जोड़ा गया है।

इसके केबिन के अंदर भी स्पोर्टी ब्लैक फिनिश भी दिया गया है। यह ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री के साथ आता है। एसी वेंट्स पर कॉन्ट्रास्टिंग रेड फिनिश और सीटों के लिए रेड स्टिचिंग है। नई हुंडई क्रेटा नाइट दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – एक 1.5-लीटर पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टर्बो-डीजल। पेट्रोल इंजन 115bhp और 144Nm टार्क के लिए अच्छा है, जबकि डीजल इंजन 115bhp और 250Nm टार्क जेनरेट करता है। पेट्रोल इंजन वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है, जबकि डीजल इंजन वाला वैरियंट 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है।
यह भी पढ़ेंः Amazon Summer Sale 2022 : स्मार्टफोन पर बेस्ट डील के लिए रहें तैयार, करीब आधे दाम में मिल रहे फोन