452km की रेंज वाली कार पर मिल रहा 1 लाख का भारी डिस्काउंट! अनलिमिटेड किलोमीटर की मिलेगी वारंटी

Kona Electric Automatic Premium की एक्स-शो रूम कीमत 23.84 लाख रुपये है, जबकि Kona Electric Automatic Premium Dual tone वर्जन की कीमत 24.03 लाख रुपये है। अगर आप इस SUV को इस महीने खरीदते हैं, तो आप इस पर करीब एक लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री अब तेज होने लगी है, लोगों को भी अब समझ में आने लगा है कि EV ही भविष्य है। इस समय बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम कार सेगमेंट में EVs मौजूद हैं। शुरुआती दौर में भारत के लिए हुंडई ने अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार KONA को पेश किया था, जोकि भारत में उतनी कामयाब नहीं हई जिसकी कंपनी को उम्मीद थी। वजह थी इसकी कीमत का ज्यादा होना। लेकिन अब कंपनी इस कार पर काफी अच्छा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। जिसके चलते अगर आप एक प्रीमियम EV खरीदने की सोच रहे हैं तो यह मौका आपके लिए भी अच्छा साबित हो सकता है। आइये जानते हैं KONA पर मिलने वाले ऑफर्स और इसके फीचर्स के बारे में…  

कीमत, वैरियंट और डिस्काउंट (एक्स-शो रूम दिल्ली)

Kona Electric Automatic Premium की एक्स-शो रूम कीमत 23.84 लाख रुपये है, जबकि Kona Electric Automatic Premium Dual tone वर्जन की कीमत 24.03 लाख रुपये है। अगर आप इस SUV को इस महीने खरीदते हैं, तो आप इस पर करीब एक लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इस गाड़ी पर 3 साल की अनलिमिटेड वारंटी दी जा रही है और 30,000 किलोमीटर की एक्स्ट्रा मेंटेनेंस भी मिल रही है।

Hyundai Kona Electric

फुल चार्ज में 452 किलोमीटर

Hyundai Kona Electric में 39.2kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 136PS की पावर और 395Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। पिकअप के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक एसयूवी बेहद शानदार है। यह एसयूवी महज 9.7 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह DC क्विक चार्ज की मदद से 57 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। इसके अलावा AC वाल चार्जेर की मदद से इसके फुल चार्ज होने में करीब 6.10 घन्टे का समय लगता है। यानी सिटी और हाइवे पर आप इसे बिना किसी दिक्कत के ले जा सकते हैं। इसके अलावा एसयूवी 2.8kW की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर के साथ भी आती है जिसे चार्ज होने में तकरीबन 19 घंटे का समय लगता है।
यह भी पढ़ें: बिक्री में खूब चमके ये 5 स्कूटर्स, Honda के इस स्कूटर ने बना ही दिया नया रिकॉर्ड

फीचर्स की लंबी लिस्ट

Hyundai Kona में अलग-अलग  ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं , जिसमें इको, इको प्लस, कम्फर्ट और स्पोर्ट मोड्स दिए गए हैं। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमेटिक एयर कंडिशन, वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, रियर AC वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, पावर एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, 17 इंच का अलॉय व्हील, LED बाई-फंक्शनल हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, LED टेल लैंप और रूफ रेल जैसे फीचर्स शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल एसिस्ट कंट्रोल, डिस्क ब्रेक्स ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और वर्चुअल इंजन साउंड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है, ऐसे में लम्बी यात्रा पर यह गाड़ी निराश होने का मौका शायद ही दे। इसकी बिक्री भी काफी बेहतर हो रही है, पिछले महीने कंपनी ने इसकी 102 यूनिट्स की बिक्री की है।
यह भी पढ़ेंः Maruti Ertiga की नींद उड़ाने आ रही है Citroen की सस्ती 7-Seater MPV, लॉन्च से पहले सामने आई अहम जानकारी


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।