Hyundai Stargazer MPV की खूबसूरती देख भूल जाएंगे Maruti Ertiga को, जानें इसकी खूबियां

Hyundai Stargazer में 1.5L का सामान्य पेट्रोल इंजन है। यह 115PS की पावर और 144Nm का टार्क पैदा करता है।

Hyundai Stargazer

Hyundai ने इंडोनेशियाई बाजार में बिल्कुल-नई Stargazer mini MPV से पर्दा उठा लिया है। यह हुंडई की पहली छोटी एमपीवी (MPV) है। यह खूबसूरत डिजाइन से लैस है। Stargazer MPV i20-आधारित Bayon क्रॉसओवर से प्रेरित लगती है। इसमें आगे की तरफ हॉरिजॉन्टल लाइट बार है, जो कि टेस्ला साइबरट्रक की तरह दिखती है। यह फ्रंट प्रोफाइल की चौड़ाई को कवर करता है। एलईडी हेडलाइट्स बंपर के नीचे है।साइड में स्टारगेजर को पारंपरिक 4 दरवाजे और मजबूत कैरेक्टर लाइन मिलती है। पीछे की तरफ इसमें H-शेप की LED टेल लाइट्स और बीच में ‘Stargazer’ को लोगो है। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता की Hyundai Stargazer की कीमत IDR 243,300,000 (लगभग 12.97 लाख रुपये) से शुरू होकर IDR 307,100,000 (लगभग 16.37 लाख रुपये) तक जाती है।

Hyundai Stargazer

Hyundai Stargazer के फीचर्स

हुंडई स्टारगेजर (Stargazer) 6-सीटर MPV है, जिसमें बीच की रो में कैप्टन सीट और तीसरी पंक्ति में बेंच सीट है। यह साफ-सुथरे लेआउट के साथ स्पोर्टी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम के साथ आता है। ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ डैशबोर्ड और ब्रश्ड सिल्वर एक्सेंट और एंबियंट लाइटिंग जैसे फीचर्स इसकी प्रीमियम अपील को और ज्यादा बढ़ाते हैं।

नई Hyundai Stargazer की खास बात इसका ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट है, जो ब्लाइंड स्पॉट, लेन कीपिंग असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक टक्कर से बचाव और ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग प्रदान करता है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी और फुल एलईडी लाइटिंग है। नई Hyundai MPV का डिजाइन और स्टाइलिंग Staria से प्रेरित लगता है। इसमें अलॉय पहिये, एच-स्टाइल से जुड़े एलईडी टेललैंप और रूफ लाइन स्पॉइलर भी हैं।

यह भी पढ़ेंः 25km की माइलेज के साथ Maruti New S-Presso भारत में हुई लॉन्च, अब मिलेगा नया इंजन

Hyundai Stargazer के इंजन

Hyundai Stargazer में 1.5L का सामान्य पेट्रोल इंजन है। यह 115PS की पावर और 144Nm का टार्क पैदा करता है। यह या तो 6-स्पीड मैनुअल या कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस है। यह वही इंजन है, जो Hyundai Creta, Kia Seltos और Carens के साथ पेश किया गया है। फिलहाल कोई टर्बो डीजल या टर्बो पेट्रोल इंजन नहीं हैं। यह एंट्री-लेवल एमपीवी है, जो Maruti Suzuki Ertiga, Maruti Nexa XL6, Kia Carens और Mahindra Marazzo जैसी अन्य कॉम्पैक्ट MPV को टक्कर देती हुई नजर आएगी। हमें उम्मीद नहीं है कि Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में Stargazer लॉन्च करेगी। हालांकि हुंडई दर्शकों की प्रतिक्रिया को जानने के लिए इसे 2023 Auto Expo में प्रदर्शित कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 20 जुलाई को भारत आ रही हैं ये दो धमाकेदार कारें, यहां जानिये फीचर्स और संभावित कीमत


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display