हो जाइए तैयार! Hyundai ला रही है 5 नई गाड़ियां! Maruti से लेकर Kia की उड़ेगी नींद

Hyundai मोटर इंडिया में अभी हाल ही में नई Tucson को पेश किया है, जिसे जल्दी ही लॉन्च कर दिया जाएगा, जबकि इससे पहले न्यू Venue को लॉन्च किया जा चुका है। अब कंपनी भारत में एक नहीं दो नहीं, बल्कि 5 नई गाड़ियां लेकर आ रही हैं और इन नए मॉडल को कंपनी अगले 2 सालों में पेश करेगी। तो अगर आप हुंडई की एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें…

Hyundai Creta का नया अवतार

भारत में Creta को खूब पसंद किया जाता है, यह कंपनी की बेस्ट सेलर SUV है लेकिन अब इसका नया अवतार इसी साल लॉन्च किये जाने की संभावना है। जी हां इस साल नई Creta फेसलिफ्ट भारत में दस्तक देगी। रिपोर्ट के मुताबिक नई क्रेटा को  इस त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में नयापन देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि नई Creta में ADAS) फीचर मिलेगा। नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्याद रह सकती है ।

Hyundai Ioniq 5

इसी साल Hyundai अपनी नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को लॉन्च करेगी। यह ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो कई बॉडी स्टाइल को सपोर्ट करता है। इस नई क्रॉसओवर को दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है जिसमें एक सिंगल मोटर सेटअप और डुअल-मोटर AWD कॉन्फिगरेशन होगा। माना जा रहा है कि नई Ioniq 5 की कीमत लगभग 55-60 लाख रुपये हो सकती है और इसे CBU रूट से लाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 2022 Maruti Alto K10 : पहले से ज्यादा बड़ी होगी नई ऑल्टो के10, लॉन्च से पहले सबकुछ हुआ लीक

Hyundai Venue N Line

हाल ही में हुंडई ने नई Venue को नए अवतार में लॉन्च किया था, और अब कंपनी इस SUV में एक नया N Line वैरिएंट शामिल करने जा रही है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई Venue N Lineमें फ्रंट बंपर, व्हील आर्च, रूफ रेल और रियर पर रेड कलर एक्सेंट हैं। फ्रंट फेंडर और फ्रंट ग्रिल पर एन-लाइन बैज उभरा होगा। इसमें नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स मिलेंगे। इंजन की बात करने तो नए मॉडल में 1.0L का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि इसमें 118bhp की पावर देगा और यह 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT के साथ आएगा।

Hyundai New Verna

हुंडई अपने सबसे कामयाबसेडान कार Verna को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसकी फिलहाल टेस्टिंग चल रही है । नेक्सट जनरेशन Verna को अगले साल या फिर इस साल के अंत तक पेश कर दिया जाएगा। नए मॉडल के डिजाइन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इस सेडान को ADAS, फीचर-लोडेड इंटीरियर और एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। इस सेडान में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिलने की उम्मदी है।

यह भी पढ़ें: 150 km की रेंज के साथ आते हैं ये किफायती Electric Scooter, भूल जाएंगे पेट्रोल पंप का रास्ता

Hyundai Stargazer MPV

Hyundai अगले साल अपनी नई MPV को भी लाने की योजना बना रही है। नया मॉडल पहले से ही इंडोनेशिया कार बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इंजन की बात करने तो 1.5L पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। यह Kia Carens प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसकी लंबाई 4.5 मीटर के करीब है। नई MPV Suzuki Ertiga, XL6 और Kia Carens को टक्कर देगी।