Santro की जगह नई Mini SUV लाने की तैयारी में हुंडई, कीमत होगी 5 लाख रुपये, जानें डिटेल्स

Hyundai-Mini-SUV

Hyundai ने देश में अपनी एंट्री-लेवल Santro हैचबैक को बंद कर दिया है। यह दूसरी बार है जब हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro) देश में बंद हो गई है। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है, मगर कुछ रिपोर्ट से पता चलता है कि कंपनी सैंट्रो के समान प्राइस रेंज में एक नई मिनी / माइक्रो एसयूवी (mini/micro SUV) पेश कर सकती है। इसका मतलब है कि नई हुंडई मिनी एसयूवी की कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

टाटा पंच से होगी टक्कर
अगर ऐसा होता है, तो नई Hyundai mini SUV को Tata Punch या फिर अपकमिंग Citroen C3 से टक्कर मिलेगी। इस मिनी एसयूवी के बारे में कहा जा रहा है कि मॉडल को 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। सीएनजी (CNG) वर्जन भी हो सकता है। इसके लिए पावरट्रेन ग्रैंड i10 Nios हैचबैक से उधार लिए जाएंगे। आने वाले दिनों में मिनी एसयूवी के लिए हुंडई की योजना के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Triumph Tiger 1200 भारत में 24 मई को होगी लॉन्च, 1,160cc इंजन से लैस

इसके अलावा, कंपनी आने वाले हफ्तों में 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, चुनिंदा डीलर्स ने एसयूवी के नए मॉडल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। अधिकांश बदलाव कॉस्मेटिक होंगे, जिनमें ब्रांड की नई पैरामीट्रिक ग्रिल, नए अलॉय व्हील, संशोधित टेललैंप और थोड़े से बदलाव वाले बंपर शामिल हैं। फीचर के मोर्चे पर नई वेन्यू में 360 डिग्री कैमरा, अपडेटेड और बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट, बोस ऑडियो सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें और फ्रंट पार्किंग सेंसर मिल सकते हैं।

अपडेटेड वेन्यू के बाद कंपनी Hyundai Creta फेसलिफ्ट लाएगी जो इस साल की दूसरी छमाही में शोरूम में आने की सूचना है। एसयूवी को ADAS (एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) के साथ अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि के साथ आने की संभावना है। नई वेन्यू और क्रेटा फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन सेटअप की सुविधा जारी रहेगी।
यह भी पढ़ेंः Ola S1, S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का अच्छा मौका, फिर 21 मई से खुलेगी परचेज विंडो