145Km की रेंज वाली Trigo BX4 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च को तैयार, जानें क्या होगी कीमत

Trigo BX4 की शुरुआती कीमत 1.1 से 1.2 लाख के बीच रहने की उम्मीद है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) 145 km की रियल वर्ल्ड रेंज प्रदान करेगी।

Trigo BX4

Trigo BX4 launch: बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप iGowise Mobility भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक Trigo BX4 लॉन्च के लिए कमर कस रही है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक (e-Bike) को 26 जनवरी, 2023 यानी रिपब्लिक डे पर लॉन्च करेगी। Trigo BX4 समान बैटरी साइज और तीन अलग-अलग वैरियंट और रेंज के साथ आएगी। अगर कीमत की बात करें, तो Trigo BX4 की शुरुआती कीमत 1.1 से 1.2 लाख के बीच रहने की उम्मीद है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) 145 km की रियल वर्ल्ड रेंज प्रदान करेगी। कंपनी के अनुसार, ट्रिगो 180 NM का अधिकतम टॉर्क और 75 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आएगी। कंपनी ने कहा कि ट्रिगो बीएक्स4 (Trigo BX4) बेहतर सुविधा और सेफ्टी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Trigo BX4

Trigo BX4 e-Bike के फीचर्स

iGowise Mobility के सीईओ श्रवण अप्पाना ने कहा कि ट्रिगो बीएक्स4 वास्तव में भारत के लिए बनाई गई एक स्मार्ट एसयूवी है। हमारा प्रोडक्ट भारतीय सड़कों की स्थिति और भारतीयों के उपयोग के पैटर्न को ध्यान में रखते हुए भारतीय इंजीनियरों द्वारा ही भारत में डिजाइन और तैयार किया गया है। इस ई-बाइक के फीचर्स की बात करें, तो कम स्पीड में सेल्फ स्टेबेलाइजेशन और हाई स्पीड में इंटेलिजेंट ऑटो -स्विवलिंग हैं। यह बाइक बेस्ट इन क्लास एक्सेलरेशन प्रदान करती है।

इस ई-बाइक में 6 इंच के इंटीग्रेडेट स्मार्ट डिस्प्ले और सेंसिबल स्मार्ट चार्जिंग जैसी सुविधाएं हैं। इसमें 15Amps का हाइपर-फास्ट ऑनबोर्ड चार्जर है, जिसे किसी भी मौजूदा पोर्ट में प्लग किया जा सकता है। यह यूजर्स को आवश्यकता पड़ने पर फास्ट चार्ज करने और अन्य अवसरों पर रिलैक्स मोड में स्विच करने की सुविधा देता है। यह चार्जिंग स्पीड और बैटरी लाइफ के बीच सही बैलेंस प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि पहले 5000 यूजर्स एक्सटेंडेड वारंटी, फ्री एक्सेसरीज, गारंटीड रीसेल/बाय-बैक ऑप्शन जैसे एक्सक्लूसिव बेनिफिट्स का फायदा उठा सकेंगे।
यह भी पढ़ेंः नई Jeep Grand Cherokee की बुकिंग हुई शुरू, बुक करने से पहले जानें इसके टॉप फीचर्स


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।