भारत में इन 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स ब्रांड्स का रहा बोलबाला, जानिए पिछले महीने कौन रहा No.1

पिछले महीने (May 2022) में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचकर Okinawa नंबर 1 के स्थान पर है। पिछले महीने कंपनी ने भारत में कुल 8888 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की थी, जबकि बीते साल अप्रैल में महीने में यह आंकड़ा 11,011 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

भारत में इस समय कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड्स मौजूद हैं। और अब नए-नए ब्रांड्स भी एंट्री कर रहे हैं। आने वाले समय में ग्राहकों के EV के कई ऑप्शन मिलेंगे। आपको बता दें कि देश में हर महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री काफी बढ़िया हो रही है। मई महीने की बिक्री के भी नतीजे आ चुके हैं। कंपनी ने अपनी रिपोर्ट कार्ड पेश कर दी है। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं बीते महीने टॉप 5 सबसे ज्याद बिकने वाले टू-व्हीलर्स ब्रांड के बारे में। यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद इसलिए भी साबित हो सकती है, क्योंकि जब आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने जायेंगे, तो आपको कम से कम यह पता होगा कि किस ब्रांड के स्कूटर सबसे ज्यादा बिकते हैं। आइये जानते हैं टॉप 5 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टूव्हीलर ब्रांड्स….

5. Hero electric

पांचवे नंबर पर हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी ने कब्जा जमाया है। पिछले महीने (May 2022) में कंपनी ने 2739 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले साल अप्रैल महीने में कंपनी ने 6578 वाहनों की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था। वैसे देखा जाए तो पिछले साल कंपनी की सेल्स बेहतर रही। इस समय कंपनी के पास हर बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं, जोकि लो और हाई स्पीड में भी आते हैं।

4. Ather Energy

चौथे नंबर पर है Ather Energy  जिसमें पिछले महीने 3098 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिकी की, जबकि साल 2021 के अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 2450 यूनिट्स का रहा था। आपको बात दें कि कंपनी के स्कूटर हाई क्वालिटी से लैस हैं और अभी तक इनके कोई शिकायत देखने को नहीं मिली। लेकिन इनकी कीमत और रेंज थोड़ी कम भी जरूर है। लेकिन सेफ्टी के लिहाज से ये स्कूटर बेहतर हैं। सिटी में इनकी राइड क्वालिटी काफी अच्छी मानी जा रही है।

3. Ampere Electric Scooters

एम्पेयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की बात करें, तो कंपनी ने बीते महीने 5529 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिकी की, जबकि साल 2021 के अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 5529 यूनिट्स का रहा था। मई 2022 की सेल्स के हिसाब से यह कंपनी भारत की तीसरी बड़ी टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनी बनी है। कंपनी के स्कूटर डिजाइन और माइलेज के लिहाज से अच्छे हैं ।

2. Ola Electric

भारत में लगातार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के कभी आग लगने तो कभी टूटने की शिकायतें सामने आ रही है, लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी की बिक्री पर बहुत ज्यादा फर्क देखने को नहीं मिला।  कंपनी ने बीते महीने 8681  इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिकी की जबकि साल 2021 के अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 12702 यूनिट्स का रहा था। डिजाइन के मामले में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर अच्छे तो हैं, लेकिन जिस तरह से इनमें शिकायतें देखने को मिल रही हैं उसके हिसाब से अब भरोसा भी कम होता दिख रहा है।

1.Okinawa

पिछले महीने (May 2022) में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचकर Okinawa  नंबर 1 के स्थान पर है। पिछले महीने कंपनी ने भारत में कुल 8888 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की थी, जबकि बीते साल अप्रैल में महीने में यह आंकड़ा 11,011 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में भी खराबी देखने को मिली थी लेकिन ओला के मुकाबले ये कम ही हैं.