Honda shine पर भारी पड़ी Hero की ये सस्ती बाइक, 30 दिन में 2.60 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

Hero Splendor Plus में 97.2cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा जोकि 7.9bhp की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सिटी और हाइवे पर इस बाइक की परफॉर्मेंस बेहतर है।

कहते हैं कुछ चीजों का दौर कभी खत्म नहीं होता, न जाने कितनी ही बाइक्स भारत में आई और गई, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प के पास एक ऐसी बाइक है जिसने बिक्री के मामले में न सिर्फ एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है, बल्कि इसने हर सेगमेंट की बाइक्स को काफी पीछे छोड़ दिया है। हम बात कर रहे हैं Hero Splendor Plus के बारे में। बिक्री के मामले में यह बाइक हर महीने एक नया रिकॉर्ड कायम करती है। इस बार फेस्टिव सीजन की वजह से इस बाइक को काफी फायदा हुआ और लोगों ने इसे इतना ज्यादा खरीदा कि यह पिछले महीने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी बन गई। बिक्री के मामले में इसने Honda shine से लेकर Bajaj Pulsar को भी पीछे छोड़ दिया।

Hero Splendor Plus बनी बेस्ट सेलिंग बाइक

पिछले महीने (October 2022) हीरो मोटोकॉर्प ने Splendor Plus की 2,61,721 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी ने इसकी 2,67,821 यूनिट्स की बिक्री, लेकिन इस बार इसकी 6,100 यूनिट्स कम बिकी। बिक्री के मामले में इसने होंडा शाइन को भी काफी पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने होंडा शाइन की 1,30,916 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जबकि बीते साल ही कंपनी समान महीने में इसकी 1,13,554 यूनिट्स की बिक्री, कंपनी इस बार 17,362 यूनिट्स ज्यादा बहने बेचने में सफल रही है, जबकि बजाज पल्सर की भी पिछले महीने 1,13,870 यूनिट्स की बिक्री की जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 86,500यूनिट्स की बिक्री का रहा था। इस बार कंपनी 27,370 यूनिट्स की बिक्री कम कर पाई।

पावर और फीचर 

इंजन की बात करें, तो Hero Splendor Plus में 97.2cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा जोकि 7.9bhp  की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सिटी और हाइवे पर इस बाइक की परफॉर्मेंस बेहतर है। बाइक में i3S idle start/stop तकनीक का उपयोग किया गया है। वहीं, अगर हार्डवेयर की बात करें तो इसमें सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग लोडेड शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने बाइक में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया है, साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

यह भी पढ़ें: 300km की रेंज के साथ आ रहा यह जबरदस्त Electric scooter, रफ्तार है 200 kmph से ज्यादा

डिजाइन है सबसे खास

Hero Splendor Plus के डिजाइन को लेकर कंपनी ने आजतक कोई छेड़खानी नहीं की है, क्योंकि इसका डिजाइन ही इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। यह बाइक बेहद सिंपल अंदाज में है और हर वर्ग के लोगों को लुभा रही है। फैमिली क्लास के साथ यूथ को भी यह बाइक काफी पसंद आ रही है। अब तो बाइक Digital स्पीडोमीटर के साथ आती है। इस बाइक का रखरखाव भी काफी कम है। इसी सीट आरामदायक है जोकि लम्बे सफ़र के लिए बेस्ट है।

कीमत और कलर्स

कीमत की बात करें, तो splendor plus की एक्स-शो रूम कीमत 71,226 रुपये से लेकरं 73,516 रुपये तक जाती है। इस बाइक को आप 9 कलर्स में ख़रीद सकते हैं। यह एक भरोसेमंद बाइक है और कई वर्षों से अपनी दमदार परफॉरमेंस से ग्राहकों को लुभा रही है। इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी के आप हीरो की डीलरशिप से सम्पर्क जरूर करें।

यह भी पढ़ेंः Piaggio ने शोकेस किया सबसे पावरफुल Vespa GTV स्कूटर, 300cc हाई परफॉर्मेंस इंजन से है लैस


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display