Mahindra Scorpio और XUV 700 की जगह लोग जमकर खरीद रहे हैं ये धाकड़ SUV

अगस्त महीने की बिक्री की अगर बात करें तो महिंद्रा ने पिछले महीने बोलेरो (Bolero) की कुल 8,246 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल यह आंकड़ा अगस्स्त महीने में 3218 यूनिट्स की बिक्री की रहा था

भारत में महिंद्रा की गाड़ियों को अब खूब पसंद किया जा रहा है, अब कंपनी की गाड़ियों में डिजाइन, फीचर्स और दमदार इंजन मिल रहे हैं। सेफ्टी के लिहाज से भी कंपनी की गाड़ियों में कोई कमी देखने को अभी तक नहीं मिली। महिंद्रा की अगस्त महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जहां सभी गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए Bolero ने बाजी मारी है। आइये जानते हैं पिछले महीने इस गाड़ी की आखिर कितनी यूनिट्स बेची गई हैं और क्यों है इस गाड़ी को लेकर इतनी क्रेज?

बिक्री में आगे रही Bolero

अगस्त महीने की बिक्री की अगर बात करें तो महिंद्रा ने पिछले महीने बोलेरो (Bolero) की कुल 8,246 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल यह आंकड़ा अगस्स्त महीने में 3218 यूनिट्स की बिक्री की रहा था, इस लिहाज से यह महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी है, क्योंकि दूसरे नंबर पर Scorpio रही है। कंपनी ने इसकी पिछले महीने कुछ 7,056 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि बीते साल यह आंकड़ा 2,606 यूनिट्स का रहा है। इतना ही नहीं, महिंद्रा की तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली SUV बनी है XUV700, जिसकी 6,010 यूनिट्स पिछले महीने बिकी है। महिंद्रा बोलेरो अगस्त महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV के रूप में अपनी जगह बना चुकी है, आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर इंजन तक के बारे में।

यह भी पढ़ेंः Tiago EV के बाद टाटा लॉन्च करेंगी तीन नई Electric Car, रेंज होगी 500 km से ज्यादा!

Bolero

Mahindra Bolero इंजन और पावर

बात इंजन की करें, तो Mahindra Bolero में 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा है जोकि 75bhp की पावर और 210Nm का टार्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं Bolero Neo में 1.5-लीटर डीजल दिया है जोकि 100bhp और 240Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें भी 5स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इंजन काफी दमदार है जोकि हर तरह के रास्तों पर बेहतर प्रदर्शन करते हैं। बोलेरो की बॉडी भी काफी सॉलिड है जिसकी वजह से आप इस पर हैवी लोड भी आसानी से कैरी कर सकते हैं और इसकी परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आती।

यह भी पढ़ें: Tiago EV के बाद टाटा लॉन्च करेंगी तीन नई Electric Car, रेंज होगी 500 km से ज्यादा!

बोलेरो हो गई है महंगी

अभी हाल ही में Mahindra ने Bolero की कीमतों में 22,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। जबकि Bolero Neo की कीमत में 20,500 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। कीमत बढ़ने के बाद Bolero की कीमत अब 9,53,401 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप मॉडल के लिए 10.48 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा, Bolero Neo की कीमत अब 9.48 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल के लिए आपको 11.21 लाख रुपये खर्च करने होंगे।


No posts to display