iVOOMi ने लॉन्च किए दो शानदार Electric Scooters, 130 km तक रेंज का दावा

Ivoomi Energy launches S1 and Jeet electric scooters

iVOOMi ने भारतीय बाजार में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) लॉन्च किए हैं। इसे iVOOMi के इलेक्ट्रिक वाहन (EV) डिवीजन iVOOMi Energy द्वारा लॉन्च किया गया है। कंपनी ने भारत में iVOOMi S1 और Jeet series के इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं, जिनकी कीमत 82,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी का दावा है कि उसके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 130 km तक की रेंज देने में सक्षम हैं।

iVOOMi S1 Electric Scooter
iVOOMi S1 की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल वैरियंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 84,999 रुपये, एक्स-शोरूम है। यह 2kW इलेक्ट्रिक मोटर पर चलता है, जो कि 65 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 2kWh स्वैपेबल Li-ion बैटरी पैक मिलता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 115 km की राइडिंग रेंज देने का दावा करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 3-4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। इसका कर्ब वेट 75 किलो है।

यह भी पढ़ेंः 25 मार्च को लॉन्च होगा हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki DT 3000, फुल चार्ज में 180-220 KM चलेगी

iVOOMi Jeet Electric Scooter
आईवूमी जीत इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरियंट- स्टैंडर्ड और प्रो में लॉन्च किया है। इनकी कीमत क्रमशः 82,999 रुपये और 92,999 रुपये एक्स-शोरूम है। स्टैंडर्ड iVOOMi Jeet इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.5kWh का बैटरी पैक मिलता है, जबकि Pro वैरियंट में 2kWh की बड़ी यूनिट होती है। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों को एक बार चार्ज करने पर 130 km तक की रेंज देने का दावा किया गया है। आईवूमी जीत सीरीज तीन कलर में उपलब्ध हैं- रेड, ब्लू और ग्रे।

आईवूमी एनर्जी के संस्थापक और एमडी सुनील बंसल ने कहा कि दो साल के व्यापक शोध और विकास के बाद हमारी टीम ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को विकसित किया है। यह भारतीय सड़कों और इको-सिस्टम के हिसाब से हैं। हम भारतीय उपभोक्ताओं और उनकी ड्राइविंग स्थितियों को समझते हैं। आईवूमी में हमने अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर और ग्रीन फ्यूचर विकसित करने की चुनौती ली है, जो हमें अपने ईवी के भीतर एकीकृत विभिन्न तकनीकों को डिजाइन करने, विकसित करने और तैनात करने के लिए प्रेरित करती है। हमें विश्वास है कि जीत और एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को उपभोक्ता पसंद करेंगे। भारतीय सड़कों पर ई-वाहन क्रांति के एक नए युग की शुरुआत होगी।

यह भी पढ़ेंः 78 हजार डाउन पेमेंट देकर ले आएं सबसे सेफ Tata Punch, इतना पड़ेगी मंथली EMI


No posts to display