200km की रेंज वाला iVOOMi JeetX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 70km है टॉप स्पीड

आईवूमी का ई-स्कूटर जीतएक्स (JeetX) भारत में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला एस1 प्रो, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा।

iVOOMi JeetX Electric Scooter

आईवूमी एनर्जी (iVOOMi Energy) ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) ‘JeetX’ लॉन्च किया है। इसकी कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है। iVOOMi का दावा है कि उसका JeetX मेड इन इंडिया है और यह RTO रजिस्टर्ड व ARAI सर्टिफाइड हाई-स्पीड ई-स्कूटर है। आईवूमी जीतएक्स (iVOOMi JeetX) को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) द्वारा प्रमाणित किया गया है और इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है। कंपनी इस ई-स्कूटर के दो वैरियंट पेश करने की योजना बना रही है-JeetX और JeetX180।

iVOOMi JeetX electric scooter

iVOOMi JeetX Electric Scooter की रेंज

iVOOMi JeetX इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें, तो यह इको मोड में प्रति चार्ज 100 km से अधिक और राइडर मोड में लगभग 90 km की रेंज प्रदान करता है। वहीं दूसरी ओर JeetX180 ईको मोड में 200 km से अधिक और स्पोर्ट्स मोड में लगभग 180 km की दूरी तय करता है। आईवूमी का ई-स्कूटर जीतएक्स (JeetX) भारत में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला एस1 प्रो, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा। नया JeetX ई-स्कूटर चार मैट कलर ऑप्शन- स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे में उपलब्ध होगा।

JeetX सीरीज iVOOMi डीलरशिप पर 1 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये में उपलब्ध होगी, जो वैरियंट पर निर्भर करेगी। इसे 1 सितंबर, 2022 से बुक किया जा सकता है। स्टैंडर्ड JeetX वैरिएंट उसी तारीख से डिलीवरी के लिए उपलब्ध होगा, जबकि JeetX180 सितंबर के अंत तक उपलब्ध होंगे। इसके अलावा, कंपनी अपने नए JeetX सीरीज ई-स्कूटर के लिए 10 सितंबर, 2022 तक अर्ली बर्ड ग्राहकों यानी जो पहले बुक कराते हैं, उनको 3,000 रुपये की मुफ्त एक्सेसरीज भी दे रही है।

यह भी पढ़ेंः नई Toyota Hybrid MPV इनोवा क्रिस्टा से होगी बिल्कुल अलग और बड़ी, जानें कब होगी लॉन्च

बैटरी पर 3 साल की वारंटी

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता का यह भी दावा है कि उसके JeetX ई-स्कूटर में एक एक्सेसरी के रूप में डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप भी होगा, जिससे ग्राहक अपने ई-स्कूटर को डुअल बैटरी कॉन्फिगरेशन के साथ अपग्रेड करने में सक्षम होंगे ताकि ड्राइविंग रेंज का विस्तार किया जा सके।

कंपनी का दावा है कि अपने सभी ई-स्कूटर पर डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप प्रदान करने वाली भारत की पहली कंपनी है, क्योंकि इस सेटअप का उपयोग iVOOMi मौजूदा हाई-स्पीड मॉडल, iVOOMi S1 और अन्य लो-स्पीड वैरियंट के साथ भी किया जा सकता है। JeetX ई-स्कूटर ‘ईजी शिफ्ट’ फीचर से लैस है। इसकी मदद से ड्राइविंग मोड को आसानी से चेंज किया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें रिवर्स गियर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक और टचलेस फुटरेस्ट जैसी सुविधाएं हैं। iVOOMi JeetX की बैटरी पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है।

यह भी पढ़ेंः नई Alto K10 खरीदें या फिर Renault Kwid और Grand i10 Nios, जानें किसकी क्या है कीमत