240km की रेंज के साथ आया यह Electric Scooter, 100 प्रतिशत तक है फाइनेंस की सुविधा

Ivoomi S1 लाइन-अप की कीमत 69,999 रुपये से शुरू होती है और यह 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 240 km की रेंज प्रदान करता है।

iVoomi S1 electric scooter

iVoomi S1 240 electric scooter: अगर आप हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) खरीदने को सोच रहे हैं, तो फिर मुंबई स्थित iVoomi Energy ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरियंट S1 80, S1 100 और S1 240 को लॉन्च किया है। Ivoomi S1 लाइन-अप की कीमत 69,999 रुपये से शुरू होती है और यह 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 240 km की रेंज प्रदान करता है। मौजूदा एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी भी बिक्री पर है और यह 85,000 रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध होगा। अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो आईसीआईसीआई, बजाज फिनसर्व और एलएंडटी से 100 प्रतिशत तक फाइनेंस का लाभ उठा सकते हैं।

iVoomi S1 electric scooter

iVoomi S1 240 electric scooter

iVoomi S1 240 इलेक्ट्रिक स्कूटर टॉप-स्पेक वर्जन है। यह 240 km रेंज (IDC) का वादा करता है। इस मॉडल में 4.2 kWh ट्विन बैटरी पैक है और अतिरिक्त टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर (3.3 bhp) से लैस है। इसके विपरीत एंट्री-लेवल S1 80 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.5 kWh बैटरी पैक के साथ काम करता है, जो एक बार चार्ज करने पर 80 km (IDC) की रेंज प्रदान करता है। S1 80 में हब-माउंटेड 2.5 kW मोटर भी मिलती है, जिसकी अधिकतम स्पीड 55 km प्रति घंटा होने का दावा किया गया है। सभी वैरियंट तीन राइडिंग मोड्स- ईको, राइडर और स्पोर्ट के साथ आते हैं। अगर कलर विकल्पों की बात करें, तो ये पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक में उपलब्ध है।

iVOOMi S1 Electric Scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको जीपीएस ट्रैकर एंड मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ नया ‘फाइंड माई राइड’ फीचर भी मिलता है। आइवूमी एनर्जी अपने डीलरशिप नेटवर्क पर 1 दिसंबर, 2022 से नए एस1 ई-स्कूटर रेंज की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी ने ऑन-रोड कीमत के 100 प्रतिशत तक के आसान फाइनेंस विकल्पों के लिए फाइनेंस से जुड़े संस्थानों के साथ समझौता किया है। निर्माता ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना की भी घोषणा की है।
यह भी पढ़ेंः 27Km की माइलेज के साथ Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, कीमत है बस इतनी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।