हो जाइए तैयार! अगले महीने आ रही हैं ये धाकड़ SUV, सामने आई जानकारी…

यहां हम आपको आने-वाली कुछ बिग साइज SUV की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं यदि आप एक नई गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं..

Upcoming SUV: पिछले कुछ महीनों में भारत में कई कारें लॉन्च हुई जिनमें Grand Vitara, Toyota Hyryder और Tiago EV शामिल हैं। फेस्टिव सीजन खत्म हो चुका है और अब ऑटोमोबाइल कंपनियां आने वाले महीने यानी नवंबर 2022 कुछ बेहतरीन कारें लॉन्च करने जा रही हैं। जिनके बारे में हम आपको इस रिपोर्ट्स में बताने जा रहे हैं। देश में SUV सेगमेंट में लगातार ग्रोथ देखने को मिल रही है। नए-नए मॉडल दस्तक दे रहे हैं। अब ग्राहकों के पास भी कई अच्छे ऑप्शन मौजूद हैं। यहां हम आपको आने-वाली कुछ बिग साइज SUV की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं यदि आप एक नई गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं..

Innova Hycross

Toyota Innova Hycross

कार निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी नई Innova Hycross को इस साल नवंबर के महीने में इंडोनेशिया में पेश कर सकती है। जिसके बाद इसको 2023 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस MPV का नया टीजर भी पेश किया था, जिसमें इसके फ्रंट स्टाइल की झलक देखने को मिलती है। खबरों की मानें, तो टोयोटा का यह मॉडल (TSS) टोयोटा सेफ्टी सेंस से भी लैस मिल सकता है। इसके अन्य फीचर में कंपनी ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेक, लेन चेंज अलर्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे शानदार फीचर्स शामिल कर सकती है। टोयोटा Innova Hycross MPV को दो इंजन ऑप्शंस में उतारी सकती है, जिसमें एक 2.0 लीटर पेट्रोल और दूसरा हाइब्रिड 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है।  
यह भी पढ़ें: Hero Splendor के ताज को खतरा! आ रही है Honda की सबसे सस्ती बाइक

Pravaig Electric SUV

Pravaig Electric SUV

स्टार्ट-अप कंपनी Pravaig ने 25 नवंबर, 2022 को अपनी इलेक्ट्रिक SUV भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की थी। कंपनी ने दावा किया है कि उनकी यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने पर 500 km की रेंज देने में सक्षम है। जहां इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टॉप स्पीड 200 km प्रति घंटा है,तो वहीं यह SUV फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करेगी। इसके अलावा, कंपनी की मानें तो यह SUV 5 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 km प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। फास्ट चार्जिंग की बात करें, तो यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत चार्ज हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2023 में इस बार ये बड़ी ऑटो कंपनियां नहीं लेंगीं हिस्सा, सामने आई जानकारी   

  

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep की 5th जनरेशन Grand Cherokee SUV की करें, इसे नवंबर के महीने में लॉन्च किया जाएगा और इसकी पुष्टि भी हो चुकी है। इस मॉडल को कंपनी के रंजनगांव फैसिलिटी में मैनुफैक्चर किया जा रहा है और यह जीप का चौथा मॉडल होगा। वैसे, इस यह 5-7 सीटर कार ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। लेकिन इसका सिर्फ 5 सीटर मॉडल ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। फीचर्स के मामले में  नई Jeep Grand Cherokee में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) और 24×7 असिस्ट के साथ फुल कनेक्टिविटी पैकेज के साथ-साथ कई बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। इस नई ग्रैंड चेरोकी में आपको 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल जाएगा। इसके अलावा यह फोर वील ड्राइव सिस्टम के साथ सेलेक्टेबल टेरेन मोड- ऑटो, स्पोर्ट, मड/सैंड और स्नो से भी लैस मिलेगी। इस SUV के लॉन्च होने पर इसका सीधा मुक़ाबला Mercedes GLE, BMW X5 और Land Rover Discovery से होगा। 
यह भी पढ़ेंः 599km की रेंज वाली Toyota bZ3 EV आई सामने, नई टेस्ला मॉडल 3 को मिलेगी टक्कर


No posts to display