Jeep लाएगी छोटी Electric SUV, पहली बार किया गया स्पॉट, जानें डिटेल

जीप की छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) यूरोपीय बाजारों में ग्राहकों को टारगेट करेगी। इसे उत्तरी अमेरिकी बाजार भी देखा जा सकेगा।

Jeep Small Electric SUV

इन दिनों जीप (Jeep) नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी (compact electric SUV) पर काम कर रही है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अब टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। इसे Jeepster कहा जा रहा है। बता दें कि इसका डिजाइन साल की शुरुआत में जारी किए गए आधिकारिक स्केच के साथ काफी मेल खाता है। इसमें फ्रंट ग्रिल सेक्शन को एक रैप में कवर किया गया है, जबकि स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर Citroens की याद दिलाता है। Jeep की छोटी SUV का बोनट किनारे की ओर झुका हुआ है और यह मस्कुलर लुक देता है।

Jeep Small Electric SUV
बाहरी डिजाइन की बात करें, तो फ्रंट विंडशील्ड, रूफ रेल, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्चेस, वी-आकार के काले अलॉय पहिये, रैपराउंड एलईडी लेट लैंप, इंटीग्रेटेड स्पॉयलर, शार्क फिन एंटीना, रियर बंपर आदि हैं। हालांकि इसके प्रोडक्शन मॉडल में आगे और पीछे की तरफ स्किड प्लेट्स और व्हील आर्च के चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग हो सकती है। विंडो लाइन एक मोटा सी-पिलर दिखाती है और इसके साथ टू-टोन कलर स्कीम भी ऑफर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Best Phone Under Rs 15000: 50 MP कैमरा से लैस ये हैं बेस्ट बजट स्मार्टफोंस, जानें फीचर्स

Jeep की इस छोटी SUV को eCMP आर्किटेक्चर पर पेश किया जा सकता है। हालांकि इसे पहले से ही ओपल मोक्का-ई, डीएस3 क्रॉसबैक ई-टेंस और प्यूजो ई-2008 में देखा जा सकता है। इसमें एसटीएलए स्मॉल प्लेटफॉर्म के स्थान पर आर्किटेक्चर को चुना गया है। उम्मीद कर सकते हैं कि साल के अंत में इस फाइव-सीटर की वैश्विक शुरुआत होगी। इसे 2023 मॉडल के रूप में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

जीप की छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) यूरोपीय बाजारों में ग्राहकों को टारगेट करेगी। इसे उत्तरी अमेरिकी बाजार भी देखा जा सकेगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पोलैंड के टाइची में स्टेलेंटिक द्वारा तैयार किया जाएगा। बता दें कि इसमें अल्फा रोमियो ब्रेनरो और फिएट 500X के आगामी अवतार के साथ कई समानताएं भी होंगी। जीप ने हाल ही में भारतीय बाजार में मेरिडियन थ्री-रो एसयूवी लॉन्च की है, जबकि Citroen जल्द ही C 3 कॉम्पैक्ट वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है। अगले साल जीप भारत के लिए अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन लाएगी, जो संभवत: सीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

यह भी पढ़ेंः Tata Safari EV: टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक वैरियंट लाने की तैयारी! नंबर प्लेट ने खोला तैयारी का राज